DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश की आतंरिक चुनौतियां बेहद कठिनः गृह सचिव

देश में नक्सलवाद की चर्चा करते हुए केंद्रीय गृह सचिव आर के सिंह ने सोमवार को यहां कहा कि जिस शत्रु का हम लोग सामना कर रहे हैं, वह हिंसा में विश्वास करते है और देश की आतंरिक चुनौतियां बेहद कठिन है।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के सेक्टर मुख्यालय का सोमवार को यहां उद्घाटन करते हुए सिंह ने कहा कि हम लोगों के सामने सीमा के साथ ही बहुत सारी चुनौतियां हैं, लेकिन देश के सामने की आंतरिक चुनौतियां बहुत कठिन हैं।

नक्सलवाद की चर्चा करते हुए सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में भी हमारे कुछ साथी शहीद हो गए। उन्होंने कहा यह एक लड़ाई है और जिस शत्रु का हम लोग सामना कर रहे हैं, वह हिंसा में विश्वास करता है।

सिंह ने कहा कुछ लोग कहते हैं कि मामले को बातचीत के जरिये सुलझाया जा सकता है, और उनसे बातचीत करने को कुछ है ही नहीं। उन्होंने कहा कि उनका (माओवादियों) मानना है कि प्रजातांत्रिक व्यवस्था सही नहीं है। वे प्रजातांत्रिक व्यवस्था को हटाकर एक कम्युनिस्ट व्यवस्था को लागू करना चाहते हैं, जो चीन की एकल पार्टी शासन जैसी होगी।

उन्होंने कहा ऐसा वे बलपूर्वक करना चाहते हैं और वे प्रचार करते हैं कि हम गरीबों और आदिवासियों के लिए लड़ रहे हैं, जो केवल बहाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश की आतंरिक चुनौतियां बेहद कठिनः गृह सचिव