DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा ने सात बागी पार्षदों को छह साल के लिए निष्कासित किया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने 15 अप्रैल को दिल्ली के तीन नगर निगमों के चुनावों में अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सात पार्षदों को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।
 
भाजपा की दिल्ली इकाई को अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार मल्होत्रा और उपाध्यक्ष विजय जौली ने आज संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
 
उन्होंने बताया कि जगदीश ममगई, प्रवीन राजपूत, हरीश अवस्थी, सुरेश भसीन और सुश्री राजेश यादव, प्रभा सिंह तथा वीना अबरोल को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है। नेताओं ने कहा कि नगर निगमों की प्रत्याशी चयन प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी थी। 272 सीटों के लिए 8000 लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया था। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के पक्ष में हवा को देखते पार्टी से टिकट पाने वालों की लंबी फेहरिश्त थी। इसलिए थोडा बहुत असंतोष होना स्वाभाविक था। टिकट देने से पहले पार्टी ने पूरा प्रयास किया कि सही व्यक्ति को टिकट मिले। असंतुष्टों को समझाने की कोशिश की गई और काफी पर इसका असर दिखा और उन्होंने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के पक्ष में अपना नाम वापस ले लिया और चुनाव प्रचार में जुट गए हैं।

उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारे को लेकर अब बहस करने की नहीं कार्रवाई करने की जरुरत है और पार्टी इससे पीछे नहीं हटेगी। नेताओं ने कहा कि कार्यकर्ताओं से उम्मीद है कि वह तीनों निगमों में भाजपा की विजयगाथा में अपना पूरा योगदान देंगे। गुप्ता ने बताया कि पार्टी का टिकट पाए 80 प्रतिशत उम्मीदवारों ने अपने चुनाव प्रचार कार्यालय खोल लिए हैं। शेष उम्मीदवारों के चुनाव कार्यालय भी अगले एक दो दिन में खोल दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के घोटाले पर कल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी एक किताब जारी करेंगे।
 
मल्होत्रा ने तीनों निगमों पर भाजपा की जीत का दावा ककरते हुए कहा कि आम बजट में सेवा कर को दस से बढाकर 12 प्रतिशत किए जाने से हर वस्तु महंगी हो जाएगी। इसके जरिए सरकार ने लोगों की जेब 45 हजार करोड रुपए का डाका डाला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगमों का चुनाव महंगाई, भ्रष्टाचार और राजधानी की बेकाबू कानून, व्यवस्था के साथ-साथ भाजपा अपने दृष्टिपत्र और घोषणा पत्र को जनता के सामने रखकर चुनाव लडेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा ने सात बागी पार्षदों को निष्कासित किया