DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधायक ने प्लेटफॉर्म पर दौड़ाया ‘चेतक’

पथरदेवा से सपा विधायक शाकिर अली विधायक बनने के बाद जब रविवार को पहली बार जिले में आए तो कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। स्वागत ऐसा कि कार्यकर्ता ‘चेतक’ (घोड़ा) लेकर प्लेटफार्म पर ही पहुंच गए। स्वागत से अभिभूत शाकिर अली भी करीब आधे घंटे तक प्लेटफार्म पर ही घोड़ा दौड़ाते रहे। श्री अली ने इसे कार्यकर्ताओं के उत्साह की परिणति बताते हुए कहा कि इसमें उन्हें कोई बुराई नहीं नजर आती। शाकिर अली ने कहा कि विधायक बनने के बाद वह पहली बार अपने क्षेत्र में आए हैं। यह कार्यकर्ताओं का उत्साह है कि वे स्वागत में इतनी बड़ी संख्या में आए। उत्साह में कार्यकर्ताओं द्वारा प्लेटफार्म पर घोड़ा लाना गलत नहीं है। अब यह घोड़ा केवल पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र में ही नही, बल्कि पूरे पूर्वाचल में दौड़ेगा।

विधायक बनने के बाद शाकिर अली रविवार को पहली बार वैशाली एक्सप्रेस से यहां आए। स्वागत की जोरदार तैयारी थी। गाजे-बाजे के साथ घोड़े का भी प्रबंध किया गया था। कार्यकर्ता घोड़ा लेकर प्लेटफार्म पर पहुंच गए। वैशाली एक्सप्रेस आने के बाद कार्यकर्ताओं ने श्री अली का फूल-मालाओं से लाद दिया। कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बीच शाकिर अली जब प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचे तो खुद घोड़े पर सवार हो गए। घोड़ा प्लेटफार्म पर इधर से उधर चलता रहा और कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। इसके चलते वहां मौजूद यात्राियों को काफी परेशानी हुई। इस बीच कार्यकर्ताओं ने एक युवक की पिटाई भी कर दी। कार्यकर्ताओं के अनुसार वह पाकेटमार था। करीब दस मिनट तक युवक की पिटाई से अफरातफरी और बढ़ गई। करीब आधे घंटे तक श्री अली घोड़े पर सवार रहे और कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। बाहर आने के बाद श्री अली खुली जीप पर सवार हुए और उनका काफिल शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरा।
रेलवे स्टेशन परिसर में स्वागत सभा में श्री अली ने कहा कि हमने पथरदेवा की धरती पर साम्प्रदायिक सोच और विचारधारा को परास्त किया है। इससे पथरदेवा व देवरिया का नाम पूरे देश में रोशन हुआ है। इसके बाद श्री अली का काफिला पथरदेवा के लिए रवाना हो गया।  स्वागत करने वालो में पूर्व जिलाध्यक्ष बाबूलाल यादव, पूर्व विधायक दीनानाथ कुशवाहा, कमला यादव, हुसैन अहमद, भोला यादव, रामप्यारे यादव, परवेज आलम, नजमुद्दीन अंसारी प्रमोद कुमार यादव, कमलेश पाण्डेय, ओमप्रकाश यादव, मंजूर हसन, शिवशंकर यादव, अम्बुज शाही, मुराद अली बेग, चन्द्रप्रकाश गुप्त, बाबूचन्द यादव, श्रीराम मास्टर, दिनेश यादव, डा जमाल, चन्द्रभान यादव, अदालत यादव, श्रीप्रकाश दूबे, महाजन सिंह सहित सैकड़ो लोग शामिल थे।
युवक गिरफ्तार
देवरिया। सपा कार्यकर्ताओं ने जिस युवक की पिटाई की, उसे जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ 379 व 411 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। युवक रवीन्द्र चौहान पुत्र योगेश रामगुलाम टोला का रहने वाला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधायक ने प्लेटफॉर्म पर दौड़ाया ‘चेतक’