DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आडवाणी ने की चुनाव आयोग की तारीफ

झारखंड में राज्य सभा चुनाव रद्द करने का अहम फैसला लेने के लिए भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने रविवार को चुनाव आयोग की तारीफ की।
 
चुनाव आयोग के फैसले को मील का पत्थर करार देते हुए आडवाणी ने कहा कि इस कदम से पैसे के बल पर चुनावी अखाड़े में कूदने वाले लोगों पर लगाम लगाए जाने का रास्ता साफ हो पाएगा। आडवाणी ने जनप्रतिनिधित्व कानून में साल 2003 में राजग की ओर किए गए संशोधन पर फिर से ध्यान देने की जरूरत बताई। इस संशोधन में राज्य सभा चुनाव को और अधिक खुला बनाने संबंधी प्रावधान थे।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधित्व कानून में किया गया संशोधन और चुनाव आयोग का यह कदम यह सुनिश्चित करेगा कि भविष्य में राज्य सभा चुनावों में दौलत का जोर न चले। झारखंड में इस साल के राज्य सभा चुनावों को रद्द करने के फैसले पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त एसवाई कुरैशी को बधाई देते हुए भाजपा नेता ने आज अपने ब्लॉग पर लिखा मेरा मानना है कि चुनाव आयोग ने जो आदेश दिया है इसके मद्देनजर वह खास तारीफ का हकदार है।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि तार्किक और विश्वसनीय शंकाओं के आधार पर निर्वाचन आयुक्त का आज का आदेश एक ऐसा फैसला है जो मील का पत्थर साबित होगा। जनप्रतिनिधित्व कानून में 2003 में राजग की ओर से किया गया संशोधन और चुनाव आयोग के कदम से ऐसे लोग चुनावी अखाड़े में कूदने से पहले हजार दफे सोचेंगे जिनके पास कोई राजनीतिक समर्थन नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आडवाणी ने की चुनाव आयोग की तारीफ