DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

15 अप्रैल तक करा सकेंगे निबंधन

प्रधान संवाददाता पटना। 31 मार्च तक दस्तावेज और फीस जमा करने वाले अब 15 अप्रैल तक निबंधन करा सकेंगे। वित्तीय वर्ष के अंतिम हफ्ते में रजिस्ट्री कराने वालों की भारी भीड़ से निपटने के लिए यह आदेश दिया गया है। शनिवार को जिला निबंधन कार्यालय में सुबह आठ बजे से ही रेलमपेल मची रही। भीड़ इतनी की तिल रखने की जगह नहीं। अपनी बारी का इंतजार करते लोग कुर्सियों पर उंघते रहे।

हिन्दुस्तान में खबर छपने के बाद शनिवार को निबंधन मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, प्रधान सचिव आमिर सुबहानी और आईजी निबंधन राहुल सिंह ने जिला निबंधन कार्यालय का दौरा किया। इस दौरान वहां रजिस्ट्री कराने आए लोगों से बातचीत की और साथ ही अवर निंबधक को कई दिशा-निर्देश दिए।

शनिवार को भी साढ़े पांच सौ से ज्यादा दस्तावेजों का निबंधन हुआ और करीब पांच करोड़ की राजस्व वसूली हुई। मार्च महीने में निबंधन शुल्क के रूप में जिला निबंधन कार्यालय ने करीब 62 करोड़ रुपए वसूले। वहीं दूसरी ओर कलेक्ट्रेट की ट्रेजरी में दोपहर बाद सन्नाटा पसर गया।

सरकार के आदेश के बाद 12 दिन के बाद ही आने वाले बिलों को ट्रेजरी से लौटा दिया गया। इसके कारण कई शाखाओं को राशि सरेंडर करनी पड़ी। बिल समय से नहीं पहुंचने के कारण बड़ी संख्या में संविदा पर बहाल कर्मचारियों के वेतन की निकासी नहीं हो सकी। इसमें कई कर्मचारी ऐसे थे, जिनका चार महीने के वेतन का भुगतान नहीं हो सका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:15 अप्रैल तक करा सकेंगे निबंधन