दक्षिण अफ्रीका के अनुबंध से रिलीज होंगे बोथा - दक्षिण अफ्रीका के अनुबंध से रिलीज होंगे बोथा DA Image
12 नबम्बर, 2019|9:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका के अनुबंध से रिलीज होंगे बोथा

दक्षिण अफ्रीका के एकदिवसीय और टवेंटी20 क्रिकेट कप्तान जोहान बोथा को सितंबर में विश्व टी20 चैम्पियनशिप के बाद राष्ट्रीय अनुबंध से रिलीज कर दिया जाएगा जिससे कि वह अगले दो सत्र में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की जिम्मेदारी संभाल सके। इस ऑफ स्पिनर ने हालांकि कहा कि वह दीर्घकाल में दक्षिण अफ्रीका के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे।
    
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जाक फाउल ने एक बयान में कहा कि जोहान काफी लंबे समय से दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करता आया है और हम कभी नहीं भूलेंगे कि 2009 में आस्ट्रेलिया में एकदिवसीय सीरीज के दौरान ग्रेम स्मिथ की गैरमौजूदगी में उसने किस तरह अपनी कप्तान में दक्षिण अफ्रीका को सफलता दिलाई थी।
    
उन्होंने कहा कि उसने अगले पांच महीने तक खुद को पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका के प्रति प्रतिबद्ध रखा है जिसमें जिम्बाब्वे और इंग्लैंड के खिलाफ उनकी सरजमीं पर सीरीज और विश्व टवेंटी20 टूर्नामेंट शामिल है और फिलहाल वह टी20 प्रारूप में स्पिनर के तौर पर हमारी पहली पसंद हैं।
    
फाउल ने हालांकि कहा कि बोथा के पास अगले दो सत्र के लिए दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की पेशकश है और इससे उसके पास नेतत्व क्षमता के अनुभव को बढ़ाने का बेहतरीन मौका है। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे बोथा के राष्ट्रीय करियर पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण अफ्रीका के अनुबंध से रिलीज होंगे बोथा