फोटो गैलरी

Hindi Newsअमला के अर्धशतक से द.अफ्रीका की अच्छी स्थिति

अमला के अर्धशतक से द.अफ्रीका की अच्छी स्थिति

हाशिम अमला (63) ने अर्धशतक ठोकते हुए दक्षिण अफ्रीका को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट पर 136 रन की अच्छी स्थिति में पहुंचा...

अमला के अर्धशतक से द.अफ्रीका की अच्छी स्थिति
Fri, 23 Mar 2012 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

हाशिम अमला (63) ने अर्धशतक ठोकते हुए दक्षिण अफ्रीका को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एवं अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज यहां दो विकेट पर 136 रन की अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। सुबह मैदान के गीला होने और शाम को खराब रोशनी के कारण पहले दिन केवल 42 ओवर का खेल की संभव हो पाया।
 
न्यूजीलैंड के कप्तान रोस टेलर ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया क्योंकि उन्हें ग्रीन टॉप से तेज गेंदबाजों को सीम मिलने की उम्मीद थी। लेकिन मैदान के गीला होने के कारण लंच से पहले खेल नहीं हो पाया। लंच के बाद जब खेल शुरु हुआ तो दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रेम स्मिथ मात्र पांच रन बनाकर चलते बने।
 
स्मिथ को डग ब्रेसवैल की गेंद पर विकेट के पीछे कैच करार दिया गया। हालांकि पाकिस्तानी अंपायर आलीम डार के इस फैसले से सहमत नहीं थे और उन्होंने रिव्यू मांगा। लेकिन तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखा और दक्षिण अफ्रीका को 13 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया।
 
अमला और अलवीरो पीटरसन (नाबाद 44) ने फिर कीवी गेंदबाजों को इत्मीनान से खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 93 रन जोड़े। अमला ने 98 गेंदों की पारी में दस चौके लगाए। इस दौरान अमला ने 81 गेंदों में आठ चौकों की मदद से अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक पूरा किया। वह टीम के 106 रन के स्कोर पर मार्क गिलेस्पी की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।
 
खराब रोशनी के कारण दिन का खेल खत्म होने के समय पीटरसन 113 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन और चोटिल जाक कैलिस की जगह टीम में शामिल किए गए जे पी डुमिनी 28 गेंदों में दो चौकों की मदद से 23 रन बनाकर क्रीज पर थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें