फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक को हराकर इतिहास रचना चाहेगा बांग्लादेश

पाक को हराकर इतिहास रचना चाहेगा बांग्लादेश

सभी को चौकाने वाली बांग्लादेशी टीम गुरुवार को पाकिस्तान पर भी अप्रत्याशित जीत दर्ज करके एशिया कप अपनी झोली में डालने के इरादे से...

पाक को हराकर इतिहास रचना चाहेगा बांग्लादेश
Wed, 21 Mar 2012 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वकप विजेता भारत और उपविजेता श्रीलंका जैसी मजबूत टीमों को हराकर सभी को चौकाने वाली बांग्लादेशी टीम गुरुवार को पाकिस्तान पर भी अप्रत्याशित जीत दर्ज करके एशिया कप अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी।
   
पूर्व चैम्पियन भारत और श्रीलंका को बांग्लादेश ने पहले ही टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। उलटफेर भरे इस टूर्नामेंट में अब उसकी नजरें पाकिस्तान को हराकर कमजोर टीम का ठप्पा अपने पर से हटाने पर लगी है।
    
लीग चरण में बांग्लादेश के हाथों हारने का खामियाजा भारत को चुकाना पड़ा जबकि चार बार की विजेता श्रीलंकाई टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी।
      
टूर्नामेंट की 1984 में शुरूआत से बाद से भारत और श्रीलंका का इसमें दबदबा रहा है लेकिन पहली बार इसमें बांग्लादेश फाइनल खेलेगा। जाइंट किलर बांग्लादेश ने 290 रन के लक्ष्य का पीछा करके भारत को हराया लेकिन इस जीत को तुक्का माना जा रहा था। बांग्लादेश ने हालांकि कल श्रीलंका को हराकर इसे गलत साबित कर दिया।
      
सलामी बल्लेबाज तमिम इकबाल ने कहा कि देश के लिए यह बड़ी उपलब्धि है लेकिन अभी टूर्नामेंट खत्म नहीं हुआ है। हमें फाइनल खेलना है। उम्मीद है कि फाइनल में भी हम इस लय को कायम रख सकेंगे।
     
पिछली रात मिली जीत के बाद बांग्लादेश भर में जश्न का माहौल शुरू हो गया है। शानदार फॉर्म में चल रहे हरफनमौला शाकिब अल हसन ने कहा कि हम ड्रेसिंग रूम में बात करते हैं कि 20 ओवर में 100 रन बनाना कोई मुश्किल नहीं। हमारे भीतर इतना आत्मविश्वास है।
    
उन्होंने कहा कि क्रिकेट दिमाग का खेल है और इसमें आत्मविश्वास बहुत जरूरी है। यदि कोई खिलाड़ी यह सोचकर उतरता है कि वह आउट हो जाएगा तो वह जरूर आउट होगा। यदि वह सोचता है कि छक्का लगाएगा तो जरूर सफल होगा।
     
यदि मेजबान टीम यह आत्मविश्वास कायम रखकर गुरुवार को जीत सकी तो देश भर में जबर्दस्त जश्न होगा जो कई दिन चलेगा। टीम की सफलता की कुंजी हालांकि तमिम और शकीब की बल्लेबाजी होगी। दूसरी ओर पाकिस्तानी टीम 2000 से खिताब नहीं जीती है। लीग चरण में बांग्लादेश ने उसे भी चौका दिया था लेकिन हरा नहीं सके।
     
पाकिस्तान के पास मोहम्मद हाफिज और नासिर जमशेद जैसे फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज है। मध्यक्रम में यूनिस खान और उमर अकमल बड़ी पारी खेलने का माद्दा रखते हैं। गेंदबाजी में उमर गुल ने विकेट तो लिए हैं लेकिन रनों का प्रवाह रोकने में नाकाम रहे हैं। ऐजाज चीमा भी प्रभावित नहीं कर सके।

पाकिस्तान की फील्डिंग भी अपेक्षा के अनुरूप नहीं है। बांग्लादेश के खिलाफ भी यही आलम रहा तो उसका जीत पाना आसान नहीं होगा।
    
टीमें :
पाकिस्तान : मिसबाह उल हक (कप्तान), अब्दुर रहमान, ऐजाज़ चीमा, असद शफीक, अजहर अली, हम्माद आज़म, मोहम्मद हफीज़, नासिर जमशेद, सईद अजमल, सरफराज़ अहमद, शाहिद अफरीदी, उमर अकमल, उमर गुल, वहाब रियाज, यूनिस खान।

बांग्लादेश : मुशफिकर रहीम, अब्दुर रज़्ज़ाक, अनामुल हक़, इलियास सनी, इमरूल कायेस, जहुरूल इस्लाम, महमूदुल्लाह, मशरेफ मुर्तजा, नासिर हुसैन, नजीमुद्दीन, नजमुल हुसैन, शफीउल इस्लाम, शहादत हुसैन, शाकिब अल हसन, तमिम इकबाल।
मैच का समय : दोपहर डेढ बजे से।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें