DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नौकरी की मांग कर रहे टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) परीक्षा को निरस्त नहीं करने और इस इम्तेहान में उत्तीर्ण लोगों की शिक्षक पद पर जल्द नियुक्ति की मांग को लेकर विधानभवन की ओर जा रहे आंदोलनरत टीईटी उत्तीर्ण लोगों पर पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज और पानी की बौछार की।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि टीईटी परीक्षा को निरस्त नहीं करने तथा इस इम्तेहान में उत्तीर्ण लोगों को प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति दिये जाने की लम्बित प्रक्रिया को फौरन शुरू कराने की मुख्य मांगों को लेकर विधानभवन की तरफ जा रहे प्रदर्शनकारियों को हुसैनगंज इलाके में पुलिस ने रोकने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि यूपी टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया और पानी की बौछार की। बाद में, प्रदर्शनकारियों ने झूलेलाल पार्क में धरना दिया और जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

इस बीच, मोर्चा के पदाधिकारी गणेश दीक्षित ने बताया कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया को जानबूझकर लटकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीईटी परीक्षा में धांधली कुछ भ्रष्ट अफसरों और छात्रों द्वारा किये गये गलत कार्यो का नतीजा है और उसकी सजा 72825 उत्तीर्ण निर्दोष अभ्यर्थियों को नहीं दी जानी चाहिये।

दीक्षित ने कहा कि राज्य सरकार को भर्ती के सन्दर्भ में आ रही बाधाओं को दूर करना चाहिये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नौकरी की मांग कर रहे टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज