DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों का धरना समाप्त होने पर रेल यातायात बहाल

केन्द्र सरकार से आश्वासन मिलने के बाद मंगलवार किसानों ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सुबह से जारी धरना समाप्त कर दिया जिसके बाद रेल यातायात सामान्य हो गया।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की जिला इकाई के प्रधान रतन सिंह रंधावा ने मंगलवार यहां बताया कि सरकारी अधिकारियों ने उन्हें बताया कि मृतक किसान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, पांच लाख रुपए मुआवजा और कर्जा माफ किया जाएगा।

उसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया। धरना समाप्त होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। ज्ञातव्य है कि दिल्ली में धरना देकर लौटते समय किसान जागीर सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

किसान मृतक के परिवार को मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर मंगलवार को अमृतसर रेलवे स्टेशन पर धरने पर बैठ गए, जिससे जनशताब्दी, कटिहार एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें बाधित रहीं, जिससे मानावाला के पास दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनें बीच में रूकी रहीं और हजारों यात्री परेशान रहे।

इस बीच फगवाड़ा, जालंधर, लुधियाना, फिल्लौर और ब्यास रेलवे स्टेशनों पर यात्री फंसे रहे। किसानों ने जागीर सिंह के शव को मांग पूरी होने तक पटरी पर रखा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किसानों का धरना समाप्त होने पर रेल यातायात बहाल