DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगान हत्याओं के संदिग्ध ने कहा, कुछ याद नहीं

दक्षिणी अफगानिस्तान में एक सप्ताह पहले गोलीबारी में 16 नागरिकों की हत्या करने के आरोपी एक अमेरिकी सैनिक का कहना है कि उसे इस घटना के सम्बंध में कुछ भी याद नहीं है। अमेरिकी निजी प्रसारणकर्ता सीबीएस की रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक 38 वर्षीय स्टाफ सार्जेट रॉबर्ट बेल ने सोमवार को रक्षा अटॉर्नी जॉन हेनरी ब्राउनी सहित अपने तीन वकीलों के साथ सात घंटे से ज्यादा समय बिताया लेकिन उन्होंने अपना अपराध स्वीकार नहीं किया।

सीबीएस ने ब्राउनी के हवाले से कहा है, ''उसे अपराध के सम्बंध में कुछ याद नहीं है। उसे उस दिन की इस घटना से पहले की शाम व इसके बाद का समय याद है लेकिन उसे इन दोनों समयों के बीच की घटना याद नहीं है।''

ऐसा माना जा रहा है कि दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में 11 मार्च की मध्यरात्रि में बेल्स अपने आधार शिविर से बाहर गया और उसने नौ बच्चों सहित 16 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

इस हमले के तुरंत बाद ही उसे कुवैत भेज दिया गया। इसके बाद शुक्रवार को वह अमेरिका पहुंचा। वह कंसास में फोर्ट लीवेनवर्थ के सैन्य हिरासत केंद्र में सुनवाई का इंतजार कर रहा है।

इस सप्ताह के अंत में बेल्स पर 16 हत्याएं करने का आरोप लगाया जा सकता है और इसके लिए उसे मौत की सजा दी जा सकती है।

बेल्स के घर में पत्नी व दो बच्चों हैं। उसकी 10 साल की नौकरी में यह उसकी चौथी तैनाती थी। इससे पहले तीन बार उसे इराक में तैनात किया गया, वहां उसके मस्तिष्क में चोट आई थी।

इस घटना के बाद अफगानिस्तान व अमेरिका के सम्बंधों में और भी तनाव आ गया है। हाल ही में अफगानिस्तान में एक अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर पवित्र कुरान को जलाने और अमेरिकी सैनिकों के तालिबानी लड़ाकों के शवों पर मूत्रोत्सर्ग की घटनाओं के बाद से दोनों देशों के रिश्तों में पहले ही खटास आ गई थी।

पेंटागन की ओर से घटना की जांच करने व दोषी को सजा देने की बात कही गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगान हत्याओं के संदिग्ध ने कहा, कुछ याद नहीं