DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

असलहों का प्रदर्शन-फायरिंग करने वालों के लाइसेंस होंगे रद्द

ज्योतिबाफूलेनगर में वस्त्र एवं रेशम उद्योग राज्यमंत्री महबूब अली के स्वागत के दौरान फायरिंग और असलहों का प्रदर्शन करना उनके समर्थकों को महंगा पड़ सकता है। प्रदेश पुलिस जहां असलहे लहराने और फायरिंग करने वालों की पहचान कर लाइसेंस निरस्त करने में जुटी है, वहीं सभी जिलों के डीएम और एसपी को ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

प्रमुख सचिव गृह आर.एम. श्रीवास्तव और एडीजी कानून-व्यवस्था सुबेश कुमार सिंह ने सोमवार को यहां संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ज्योतिबाफूलेनगर में असलहों का प्रदर्शन व फायरिंग होने पर एडीएम और एएसपी ने तुरंत इसे रुकवा दिया। प्रदेश सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और असलहे लहराने वालों की पहचान की जा रही है। आर्म्स एक्ट के तहत उनके शस्त्रों का निलंबन किया जाएगा और जांच कर शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सभी जिलों के डीएम और एसपी को सोमवार को सख्त निर्देश भेज दिए गए हैं। कहा गया है कि भविष्य में ऐसे प्रदर्शनों पर कड़ाई से रोक लगाई जाए। हो सके तो ऐसे प्रदर्शन न होने दें, और अगर किसी ने असलहों का प्रदर्शन कर समाज में भय व्याप्त किया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही शस्त्रों के लाइसेंस निरस्त कराए जाएंगे। डीएम व एसपी को जुलूस अथवा स्वागत समारोह में पूरी एहतियात और सुरक्षा के बंदोबस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:असलहों का प्रदर्शन-फायरिंग करने वालों के लाइसेंस होंगे रद्द