DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा नहीं शामिल होगी केन्द्र सरकार में: मुलायम

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी केन्द्र सरकार में शामिल नहीं होगी। उत्तर प्रदेश में सपा की बहुमत की सरकार बनने से ताकत में इजाफे और केन्द्र में ममता बनर्जी के रवैए से अनुमान लगाए जा रहे थे कि मुलायम केन्द्र सरकार में शामिल होंगे। उन पर विराम लगाते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि न कांग्रेस ने शामिल होने के लिए बुलाया है और न सपा ने शामिल होने का अनुरोध किया है और न हम अनुरोध करने जा रहे। केन्द्र सरकार में शामिल होने का सवाल ही नहीं। 

सपा प्रमुख सोमवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे और स्वाभाविक रूप से केन्द्र में सपा के शामिल होने का सवाल भी उछला। इस मामले में सपा की न तो कोई हड़बड़ी है और न कोई मंशा इसे साफ करने में श्री यादव ने कोई कोताही नहीं दिखाई। बोले, शामिल होना होता तो पहले ही हो जाते। अब क्या शामिल हों जाएं जब एक साल बचा है। यूपीए सरकार को समर्थन वे सिर्फ सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता हथियाने से रोकने के लिए दे रहे हैं यह भी श्री यादव ने साफ कर दिया।

उन्होंने कहा कि  सपा ने केन्द्र सरकार को समर्थन सिर्फ सांप्रदायिकत ताकतों को सत्ता में आने से रोकने के लिए दे रखा है। बाकी किसी मुद्दे पर हमारा समर्थन नहीं। हम लोकसभा में विपक्ष की भूमिका में हैं। यह हम अपने भाषणों में भी साफ करते रहे हैं। उन्होंने कहा, केन्द्र सरकार बचाने का काम प्रधानमंत्री और कांग्रेस पार्टी जाने। हम हमारे हाथ में नहीं है और न हमे इससे वास्ता है।

क्या अगले चुनाव तक तीसरे मोर्चे की संभावना देख रहे हैं क्योंकि अखिलेश यादव के बतौर मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में कई गैर कांग्रेसी नेता आए थे? इस पर सपा प्रमुख ने कहा कि ऐसी कोई बात अभी चली तो नहीं है लेकिन शपथ ग्रहण में हर दल के नेता या उनके प्रतिनिधि आए थे। प्रकाश सिंह बादल खुद आए थे तो ममता बनर्जी और जयललिता ने प्रतिनिधि भेजे थे। इन दोनों ने फोन भी किया था। इसी तरह कांग्रेस के मोतीलाल वोरा व पवन बंसल भी आए थे। लिहाजा शपथ ग्रहण समारोह को कोई पैमाना नहीं माना जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा नहीं शामिल होगी केन्द्र सरकार में: मुलायम