DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पशु तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, एसएसआई घायल

कोतवाली क्षेत्र के गांव बसौलिया के जंगल में बड़े पैमाने पर चल रहे प्रतिबंधित पशुओं के मांस की तस्करी और उनकी सप्लाई की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर पशु मांस तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। तस्करों की घेराबंदी करते समय एसएसआई घायल हो गए।

हालांकि पुलिस ने तीन तस्करों को मुठभेड़ के बाद दबोच लिया जबकि दो तस्कर भागने में सफल रहे। साथ ही  कार व डीसीएम बरामद की। मौके से डेढ़ क्विंटल पशु मांस और 51 प्रतिबंधित पशु के साथ-साथ तमंचा कारतूस भी बरामद हुए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया। फरार तस्करों की तलाश की जा रही है। तस्करों से बरामद बैलों को डाक्टरी परीक्षण के बाद गौशाला भिजवा दिया।

घटना शनिवार देर रात कोतवाली क्षेत्र के गांव बसौलिया के जंगल की है। कोतवाली एसएसआई भगवान सिंह सिसौदिया को गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि गांव बसौलिया के जंगल में कुछ लोग प्रतिबंधित पशुओं का वध करके मांस और प्रतिबंधित पशु गाड़ियों में लाद रहे हैं। सूचना पर एसएसआई ने एसआई जगपाल गिरी, उमाशंकर कांस्टेबिल शिवराम, नेम सिंह, योगेश मिश्र, मुकेश, पवन, रामस्वरूप, महेश, सुनील के साथ बताए स्थान पर छापा मारा।

पुलिस फोर्स को देखते ही तस्करों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुध फायरिंग शुरू कर दी लेकिन पुलिस टीम ने घेराबंदी कर तीन तस्करों को दबोच लिया जबकि दो लोग अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में सफल हो गए। मुठभेड़ के दौरान एसएसआई सिसौदिया घायल हो गए। पुलिस ने बिना नंबर की आयशर कैंटर में भरे और वहां खड़े 51 पशु बरामद किए।

गाड़ी में लादे गए चार पशुओं की मौत हो चुकी थी। वहां खड़ी लाल रंग की सेंट्रो कार संख्या डीएल 4 सीजे 3730 में आरा रखा हुआ था। पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम नन्हे पुत्र सलेमान, फरीद पुत्र तौफीक खां निवासी बसौलिया और अजीम पुत्र सय्याद मोहल्ला जामिनी थाना इस्लामनगर बताए।

आरोपियों ने बताया कि फरार होने वालों में आयशर कैंटर का मालिक असलम पुत्र गुलड़िया गांव खैरी थाना बिल्सी और सेट्रो चला रहे फरार व्यक्ति का नाम गुड्ड उर्फ जाबिद पुत्र जमील हाल निवासी लोनी बीमपुरा है। पुलिस ने बरामद पशुओं की डाक्टरी परीक्षण के बाद गौशाला भिजवा दिया और मांस को परीक्षण के लिए भेज दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पशु तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, एसएसआई घायल