DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारी अव्यवस्थाओं के बीच शुरू होंगी विवि. परीक्षाएं

डा.भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 23 मार्च से भारी अव्यवस्थाओं के बीच शुरू होंगी। ठीक तीन दिन बाद परीक्षाएं होनी हैं और अभी परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र नोडल सेंटर और परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंचे हैं। परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर सोमवार को नोडल सेंटर जेएलएन कालेज में एक बैठक आयोजित हुई। जिसमें परीक्षा सम्बंधी दिशा-निर्देश नोडल प्रभारी प्राचार्य ने दिए।

प्रैक्टीकल की तिथि और प्रैक्टीकल परीक्षकों की सूची भी विश्वविद्यालय से नहीं आई है। प्रवेश-पत्र भी नोडल सेंटर जेएलएन कालेज सहित परीक्षा केंद्रों पर अभी नहीं पहुंचे हैं। जबकि विश्वविद्यालय ने ऐसी स्थिति में डाउनलोड प्रवेश-पत्र से परीक्षाएं कराने के निर्देश दिए हैं।

बीते साल की परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय की लापरवाही के चलते फर्जी परीक्षार्थियों के परीक्षा में शामिल होने के मामले प्रकाश में आए थे। नोडल सेंटर जेएलएन कालेज में प्राचार्य डा.उदयवीर सिंह यादव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

परीक्षा केंद्रों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी कालेज अपनी ई-मेल आई सहित अन्य व्यवस्थाएं सुधार लें। जिससे सूचनाएं समय से भेजी जा सकें। उन्होंने प्रवेश-पत्र न आने की स्थिति में डाउनलोड प्रवेश-पत्र के माध्यम से परीक्षार्थियों को शामिल करने की बात भी कही। प्राचार्य ने तैयारियों को परीक्षा से पूर्व दुरूस्त करने की बात कही। बैठक में करीब 30 परीक्षा केंद्रों के प्रभारी शामिल रहे।

यह होगी उत्तर पुस्तिका
एटा। विश्वविद्यालय की परीक्षा में पहली बार ए कॉपी ही परीक्षार्थियों को आवंटित होंगी। स्नातक स्तर की कॉपी में 36 पेज होंगे। परास्नातक में 40 और प्रक्टीकल के लिए 12 पेज की कॉपी परीक्षार्थियों को मिलेगी। जबकि बी कॉपी अब परीक्षार्थियों को नहीं मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारी अव्यवस्थाओं के बीच शुरू होंगी विवि. परीक्षाएं