DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महार ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया

उत्तराखंड कांग्रेस में जारी गतिरोध के बीच पार्टी के असंतुष्ट नेता हरीश रावत के विश्वस्त महेन्द्र सिंह महार ने उत्तराखंड से राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किया।

भाजपा ने भी अपने दो नेताओं अनिल गोयल और नरेश बंसल का नामांकन दाखिल करा राज्य की अस्थिर राजनीति का फायदा उठाने की कोशिश की। बहरहाल पीसीसी प्रमुख यशपाल आर्य के निर्देश के बावजूद रावत का समर्थन करने वाले कांग्रेस के 11 बागी विधायक आज भी विधानसभा नहीं पहुंचे। आर्य चाहते थे कि सभी विधायक सदन में मौजूद रहें।

इससे पहले सोमवार को तीन और कांग्रेसी विधायकों ने शपथ ग्रहण की जिससे चौतरफा घिरे मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने राहत की कुछ सांस ली। वह अब भी मंत्रालय के विस्तार और विश्वास मत प्राप्त करने के साथ ही नये विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर संघर्षरत हैं।

कार्यवाहक विधानसभा अध्यक्ष शैलेन्द्र मोहन सिंघल के कक्ष में शपथ ग्रहण करने वाले तीन कांग्रेसी विधायक हैं इंदिरा हृदयेश (हलद्वानी), मदन सिंह बिष्ट (देहरादून) और गणेश गोदियाल (श्रीनगर)।

इसके साथ ही अभी तक कांग्रेस के 21 विधायकों ने विधानसभा में शपथ ग्रहण की है। 70 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 32 है और वे गैर भाजपाई सात विधायकों के समर्थन पर निर्भर हैं।

बहुगुणा ने विश्वास जताया कि सदन में वह बहुमत साबित कर देंगे। उन्होंने कहा कि सभी विधायक हमारे साथ हैं। बहरहाल पीसीसी प्रमुख यशपाल आर्य ने कहा कि सदन में बहुमत साबित करने के लिए कांग्रेस के पास आवश्यक संख्या है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महार ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया