DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहतास में 300 बंदियों ने की भूख हड़ताल

सासाराम हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। मंडल कारा सासाराम में खराब भोजन का विरोध करने पर बंदियों की हुई पिटाई व जेल प्रशासन द्वारा फर्जी एफआईआर करने के खिलाफ बंदियों ने भूख हड़ताल कर दी है। शनिवार की शाम से ही भूख हड़ताल पर बैठे 40 बंदियों की संख्या रविवार की सुबह 300 के आसपास पहुंच गई।

सभी बंदी एक जगह बैठ गए और भोजन लेने से इनकार कर दिया। जेलर सहित कई जेलकर्मियों ने बंदियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन पारस जी, धनजी सिंह, शंभू जी, राजू खान के नेतृत्व में भूख हड़ताल पर बैठे बंदी नहीं माने।

अलबत्ता जेल डॉक्टर द्वारा बंदियों पर लगाए गए झूठे आरोप वापस लिए जाने और जेल में मिल रहे भोजन की गुणवत्ता में सुधार करने की मांग को लेकर बंदियों ने भोजन करने से इनकार कर दिया, जिससे जेल प्रशासन सकते में आ गया है।

घटना के संबंध में जेल अधीक्षक अविनाश कुमार ने बताया कि अनशन पर बैठे बंदियों के लिए एक सेल खोला गया है, उनसे वार्ता हो रही है। मालूम हो कि पिछले दिनों जेल में बंदियों की पिटाई का मामला कोर्ट पहुंचा था।

वहीं जेल के डॉक्टर ने बंदी राजू खान द्वारा जान से मारने की धमकी की शिकायत डीएम व एसपी से की थी। तब से जेल में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोहतास में 300 बंदियों ने की भूख हड़ताल