DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैंने अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी देखीः मिस्बाह

पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने भारत के युवा बल्लेबाज विराट कोहली की 183 रन की शानदार पारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैंने अब तक जो पारियां देखी हैं, यह उनमें सर्वश्रेष्ठ है।

कोहली की इस शानदार पारी की वजह से भारत ने एशिया कप टूर्नामेंट में 330 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा कर जीत दर्ज की। कोहली ने केवल 148 गेंद में अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और भारत को टूर्नामेंट के फाइनल में दौड़ में बरकरार रखा।
 
मिस्बाह ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने शानदार खेल दिखाया। यह कोहली की लाजवाब पारी थी। मैंने अभी तक जो पारियां देखती हैं उनमें कोहली की पारी सर्वश्रेष्ठ थी। इस जीत का पूरा श्रेय उनके बल्लेबाजों को जाना चाहिए। 329 रन का स्कोर काफी अच्छा था।
 
पाकिस्तानी टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करेगी और खिताबी भिड़ंत में अच्छा खेल दिखाएगी।

कोहली भी अपनी पारी से काफी हैरत में थे। उन्होंने कहा कि मैं अब भी विश्वास नहीं कर सकता कि मैदान में क्या हुआ। कोहली ने कहा कि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच था। मैं मजबूत टीम के खिलाफ अपनी रणनीति के मुताबिक खेल पाया, यह सचमुच संतोषजनक था।
 
यह पूछने पर कि जब गौतम गंभीर पारी की दूसरी गेंद पर आउट हो गए थे तो वह क्या सोच रहे थे तो उन्होंने कहा कि मेरे दिमाग में सिर्फ एक बात चल रही थी कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था। हमें अच्छी साझेदारियां करनी होगी। हमने विकेट बचाए रखे जिससे मदद मिली।
 
इस शानदार पारी के दौरान कोहली ने रोहित शर्मा (68) के साथ 172 रन की भागीदारी की जिससे भारत ने आसानी से जीत दर्ज की।
 
कोहली ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि मैं रोहित का बड़ा प्रशंसक हूं। मैं उसे बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं। उसके साथ बल्लेबाजी करना शानदार था। ऐसे मौके हमें कम ही मिलते हैं, इसलिए यह संतोषजनक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैंने अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी देखीः मिस्बाह