DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एससीआर स्कूल में मनाया गया वार्षिकोत्सव

आत्मविश्वास पैदा करके ही जिंदगी में विजेता बना जासकता है। शीतला कालोनी स्थित एससीआर पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में मुख्य अतिथि के तौर बोतले हुए हरियाणा के खेल व युवा मामलों के राज्यमंत्री सुखबीर कटारिया ने यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जिन्दगी में आगे बढ़ने के लिए जरूरी है कि हर बात को जानने की उत्सुकता पैदा की जाए।

उन्होंने कहा कि आत्म मूल्यांकन कर हर बात को जानते हुए बारीकियों को परखना चाहिए। जिन्दगी में वही आगे बढ़ सकता है, जो शारीरिक व मानसिक तौर पर फिट रहे। आज बच्चों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, बस जरूरत है उन्हें निखारने की। बच्चें को अच्छे संस्कार मां-बाप व परिवार से मिलते हैं तथा शिक्षक बच्चों का सही मार्गदर्शन करता है, इसलिए बच्चों को चाहिए कि वे अपने मां-बाप व गुरूजनों का आदर करें और उनसे जीवन में आगे बढ़ने की सीख लें। उन्होंने अपने स्वैच्छिक कोष से स्कूल को 2 लाख 51 हजार रूपए भी देने की घोषणा की। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति की।

इस अवसर पर उनके साथ एससीआर पब्लिक स्कूल के प्राचार्य सुजेश कुमार, वाईस प्रिंसीपल सीमा द्वीप, राजकीय महाविद्यालय तावडू के प्राचार्य एस एस बोकन, जगदीश कटारिया, राजेश कटारिया, सुनील व कुलदीप सहित एससीआर स्कूल के पदाधिकारी उपस्थित थे।

इसी दिन खेल राज्यमंत्री ने स्थानीय गीता भवन में श्री केशव मित्र मंडल द्वारा आयोजित 15 वें नि:शुल्क आंखों के जांच शिविर का उद्घाटन भी किया। इस आंखों के शिविर में लगभग 150 लोगों ने अपना पंजीकरण कराया। इस अवसर पर उनके साथ श्री सनातन धर्म सभा के प्रधान सुरेन्द्र खुल्लर, माता वैष्णो देवी मंदिर, गढ़ी-हरसरू की संचालिका पूनम मां, वार्ड नंबर-11 की पार्षद सीमा पाहुजा, पवन पाहुजा, समाजसेवी ओपी गाबा, खेंटावास इंजिनियरिंग कॉलेज के संचालक सतीश यादव, ओपी तनेजा, ओमप्रकाश कथूरिया, सतबीर यादव व बाबूराम गुप्ता सहित सनातन धर्मसभा व केशव मित्र मंडल के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एससीआर स्कूल में मनाया गया वार्षिकोत्सव