DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गर्मी के दस्तक के साथ, सूती कपड़ों का बाजार

गर्मी की दस्तक के साथ ही सूती कपड़े बाजार में दिखाई देने लगे हैं। मॉल व दुकानों में अभी से कई वैराइटी दिख रही हैं। मॉल व नामी-गिरामी कंपनियों ने भी अभी से बाजार में अपने प्रोड्क्ट में उतार दिए हैं। इसमें डेनिम, सिफॉन, कॉटन आदि कई कंपनियां शामिल है। वहीं हल्की गर्मी के साथ ही युवाओं को लुक भी बदलने लगा है।
 
सूरज के साथ ही डेनिम जैकेट और वुलेन कुर्ती की जगह अब कॉटन, सिल्क और डेनिम जैसे कूल फैब्रिक बाजार में दस्तक देने लगे हैं। फैशन डिजाइनरों का मानना है कि इस बार का फैशन अपेक्षाकृत कूल, ट्रेंडी और आकर्षक रहेगा। हल्के रंगों और फ्लोरल डिजाइन के स्टाइलिश व आरामदेह कपड़े ऑन डिमांड रहेंगे। पिछले साल की तरह ही इस बार भी रेस्ट, सॉफ्ट और वाइब्रेंट कलर के फ्लोरल प्रिंट के पैटर्न फैशन में रहेंगे।
 
क्राउन प्लाजा स्थित एक दुकानदार का कहना है कि अभी मार्केट का जो ट्रेंड है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि कॉटन, रॉ सिल्क, चंदेरी सिल्क, शिफॉन और डेनिम फैब्रिक में वेस्टर्न, सेमीवेस्टर्न और ट्रेडिशनल कपड़े पसंद किए जाएंगे। इस बार मार्केट में अभी से ग्लेज कॉटन, पेपर सिल्क, चंदेरी सिल्क और डेनिम के फैब्रिक आ चुके हैं।
 
बाजार में गर्मी के मद्देनजर हल्का पीला, पेल नारंगी, पेल ब्ल्यू और इंडीगो, व्हाइट, ऑफ व्हाइट और शरबती रंग के कपड़े आएं हुए है। दुकानदारों का कहना है कि ऑफिस गोइंग लड़कियों को ध्यान में रखते हुए ग्रीन और लाइट ब्ल्यू के साथ ब्राउन और अर्थी रंग के कपड़े उतारे गए है। वही पिंक, लाइट पर्पल के साथ वाइब्रेंट कपड़ों को मिक्स एंड मैच करके टीन एजर लड़कियों के लिए है।

 गर्मी के मौसम में लाइट यलो, पेल आरेंज, बॉटल ग्रीन और ऐश कलर के साथ थ्रेड वर्क और लाइट सीक्वेंस डिजाइन वाले फैब्रिक पार्टी वियर के लिए लांच किये गए है। ऑफ व्हाइट के साथ रेड, गोल्डन और ब्ल्यू कलर का भी एक्सपेरिमेंट कर कंपनियों ने कई प्रोड्क्ट बाजार में उतारे हैं।
 
एसआरएस मॉल के एक दुकानदार का कहना है कि कॉलेज गोइंग लड़कियां हों या फिर ऑफिस गोइंग सबकी पहली पसंद वेस्टर्न और सेमी वेस्टर्न आउटफिट्स हैं। पिछले साल की तरह इस बार भी फ्लोरल प्रिंट के सभी प्रोड्क्ट है। शिफॉन फैब्रिक में अनारकली आउटफिट अधिक पसंद किया जाता है। यह आउटफिट गर्मी में सुकून के साथ ट्रेडिशनल लुक देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गर्मी के दस्तक के साथ, सूती कपड़ों का बाजार