DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजियाबाद से साहिबाबाद तक दोगुने किराये के लिए रहिए तैयार

 गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

रेल बजट में बढ़े किराए की मार हर माह 25 हजार दैनिक पासधारक यात्रियों पर पड़ेगी। किराये में बढ़ाेतरी के साथ ही मासिक पास शुल्क भी बढ़ जाएगा। अगर यह किराया वृद्धि लागू होती है तो गाजियाबाद से साहिबाबाद के लिए एमएसटी की कीमत लगभग दोगुनी हो जाएगी। सनद रहे कि गाजियाबाद से हर रोज 700 से 800 एमएसटी जारी होती हैं। गाजियाबाद से 150 किलोमीटर की दूरी तक के यात्रियों की एमएसटी जारी की जाती है। मेरठ रूट पर देबबंद, आगरा रूट पर कोसीकलां, हापुड़ रूट पर मुरादाबाद व दादरी रूट पर अलीगढ़ तक के लोगों के पास जारी किए जाते हैं। किराए में दो पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से बढ़ाेतरी से दैनिक यात्रियों की जेब पर तीन से पांच रुपये प्रतिदिन के हिसाब से बोझ बढ़ेगा।

गाजियाबाद से दिल्ली तक का किराया चार रुपये है। इसके बीच साहिबाबाद, आनंदविहार व शाहदरा स्टेशन आते हैं, जिनके किराया दो व तीन रुपये है। तीनों स्टेशनों के मासिक पास का शुल्क अलग-अलग है। साहिबाबाद का किराया दो रुपये है, तो मासिक पास 70 रुपये का है। वहीं शाहदरा का किराया तीन रुपये और मासिक पास 85 रुपये का है। इसी तरह दिल्ली का किराया चार रुपये और एमएसटी 115 रुपये की है। अब तीनों स्टेशनों का गाजियाबाद से किराया पांच रुपये होगा। किराया बढ़ने के साथ एमएसटी का शुल्क भी बढ़ेगा। ऐसे में गाजियाबाद से साहिबाबाद व दिल्ली की एमएसटी का शुल्क एक समान होगा। अनुमान के मुताबिक जिन स्टेशनों का टिकट पांच रुपये होगा, उनकी एमएसटी 145 रुपये की होगी। ऐसा होने से साहिबाबाद, नया गाजियाबाद व गुलधर मारीपत जैसे स्टेशन वाले यात्रियों का मासिक पास दोगुना तक बढ़ जाएगा। अब तक यह पास 70 रुपये में बनता है।

एक अप्रैल से इसकी कीमत 145 रुये तक हो जाएगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार अभी यह अनुमान है। 31 मार्च की रात 12 बजे के बाद यह किराया कंप्यूटर में अपडेट हो जाएगा। इसकी मैनुअल सूचना बाद में मिलेगी। गाजियाबाद से ये हो सकती है एमएसटी की नई दरस्टेशन वर्तमान शुल्क नया शुल्कनया गाजियाबाद, गुलधर 70 रुपये 145रुपये मारीपत, साहिबाबाद मोदीनगर 115 145मेरठ 175 200फरीदाबाद 190 250हापुड़ 145 250मुरादाबाद 285 350दादरी 100 120खुर्जा 205 270अलीगढ़ 310 400(यह बढ़ाेतरी कर्मचारियों की अपनी गणना के आधार पर है)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गाजियाबाद से साहिबाबाद तक दोगुने किराये के लिए रहिए तैयार