DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हजारों की संख्या मां के दर्शन को आज पहुंचेगे भक्त

चैत्र मास के दूसरे रविवार को गुड़गांव स्थित शीतला माता मंदिर में हजारों की संख्या में भक्तों के पहुंचने की उम्मीद है। जिसको देखते हुए प्रशासन की ओर से सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रविवार को छुट्टी होने की वजह से आम दिनों के मुकाबले इस दिन भक्त काफी संख्या में मां के दरबार में मत्था टेकने के लिए पहुंचते हैं।

चैत्र मास में शीतला माता के दर्शन का विशेष महत्व होता है। चैत्र मास में पूरे एक महीने तक चैत्र मेले का आयोजन भी किया जाता है। शीतला मां के दर्शन को रविवार को तड़के सुबह से ही भक्तों की कतार लगना शुरू हो जाएगी। भारी भीड़ को देखते हुए भक्तों की कतार मेला परिसर से ही बनाई जा रही है। मेला परिसर से एफओबी के जरिए भक्त मंदिर परिसर में पहुंचेगे।

मेला परिसर में सैकड़ों की संख्या में दुकानें सजाई गई हैं। रविवार के दिन भारी भीड़ को देखते हुए दुकानदारों ने भी खास तैयार कर रखी है। शीतला माता को खातसतौर पर भक्त चुनरी चढ़ाते हैं। दुकानदारों ने तरह-तरह की चुनरियां दुकानों में सजा रखी हैं। शीतला माता मंदिर में मुंडन संस्कार भी बड़ी संख्या में कराया जाएगा।

चैत्र मास में अब तक मां के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों का आंकड़ा एक लाख के ऊपर जा चुका है। रविवार को न सिर्फ हरियाणा बल्कि अन्य राज्यों से भी काफी संख्या में भक्त पहुंचेंगे। शीतला माता के दर्शन को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान तथा पंजाब समेत अन्य राज्यों से भी भक्त आते हैं। प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्त इंतजाम किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हजारों की संख्या मां के दर्शन को आज पहुंचेगे भक्त