DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू ने ली चार की जान

महाराष्ट्र में छह महीने तक शांत रहने के बाद स्वाइन फ्लू ने एक बार फिर पांव फैलाना शुरू कर दिया है। इस बीमारी ने बीते पंद्रह दिनों में चार लोगों की जान ले ली है, इनमें से दो की मौत शुक्रवार को हुई। स्वाइन फ्लू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य का स्वास्थ्य विभाग अत्यंत सतर्कता बरत रहा है।

बीमारी से चार लोगों की मौत के अलावा अन्य 34 पीड़ितों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। प्रदेश में स्वाइन फ्लू पर निगरानी रखने वाले राज्य सतर्कता कार्यालय में अधिकारी प्रदीप अवाते ने शनिवार को आईएएनएस को बताया, ''स्वाइन फ्लू से पीड़ित कम से कम पांच लोगों की हालत नाजुक है और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। नए मामले न आएं और किसी की मौत न हो, हम केवल यही उम्मीद कर सकते हैं।''

अवाते ने बताया कि स्वाइन फ्लू से पिछले 11 महीनों में सात लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से एक व्यक्ति की मौत मई 2011 में नासिक में, इसके बाद सितंबर 2011 में दो लोगों की मौत कोल्हापुर और मार्च 2012 में पुणे में चार लोगों की मौत हुई।

उन्होंने बताया कि पिछले दो महीनों में स्वाइन फ्लू के उभार को देखते हुए राज्य की पूरी स्वास्थ्य मशीनरी को किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू ने ली चार की जान