DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच केन्द्र व्यवस्थापकों के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित यूपी बोर्ड की कल से शुरु हुई हाई स्कूल एवं इण्टर मीडिएट की परीक्षा के पहले ही दिन दोनों पालियों को मिलाकर कुल पांच केन्द्र व्यवस्थापकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई तो चार केन्द्रों में द्वितीय पाली की परीक्षा निरस्त कर दी गई।
 
आधिकारिक प्रवक्ता ने आज बताया कि गाजीपुर जिले में कल द्वितीय पाली में इण्टर के भौतिक विज्ञान के प्रश्नपत्र के दौरान मुलायम सिंह यादव इण्टर कालेज, बाबा दीनानाथ इण्टर कालेज, दूधनाथ इण्टर कालेज, मुर्तजीपुर व दूधनाथ इण्टर कालेज भीमापार में सामूहिक नकल पकडी गई।
 
इन सभी केन्द्रों की द्वितीय पाली की परीक्षा निरस्त कर केन्द्र व्यवस्थापकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जबकि दलई यादव इण्टर कालेज में फर्जी छात्र को परीक्षा देते पकडे जाने पर केन्द्र के प्रधानाचार्य पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई। वहीं जखनिया तहसील क्षेत्र में छह परीक्षा केन्द्रों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने का आदेश दिया गया है।
 
उन्होंने बताया कि गाजीपुर सदर तहसील के कई परीक्षा केन्द्रों पर कल गणित प्रथम प्रश्नपत्र के प्रश्नपत्रों के अभाव में एक ही बेंच पर पांच छात्रों को बैठाकर सभी के बीच एक ही प्रश्न पत्र वितरित कर परीक्षा कराई गई। दोनों पालियों में पहले ही दिन करीब साढे 36 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पांच केन्द्र व्यवस्थापकों के खिलाफ मामला दर्ज