DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

बिहार सरकार ने शनिवार को स्वीकार किया कि राज्य के बाहर अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित कराकर नौकरी के नाम पर बेरोजगारों को क्षांसा देकर ठगी करने वाले गिरोहों के पटना में काम करने का मामला सामने आया है और ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।
    
जदयू विधायक गजानंद शाही और अन्य सदस्यों के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सरकार की ओर से जवाब देते हुए कहा, बाहर के राज्यों में प्रतिष्ठित कंपनियों के नाम पर अखबारों में विज्ञापन देकर पटना के कार्यालय में साक्षात्कार के लिए बुलाने और बेरोजगारों को ठगने के मामले सामने आये हैं।
    
उन्होंने कहा कि ऐसे मामले सामने आने पर कड़ी कार्रवाई की जाती है और आगे भी किसी को बख्शा नहीं जाएगा। चौधरी ने कहा कि 2010 से मार्च 2012 तक नौकरी के नाम पर झांसा देने के 41 मामले सामने आये। इसमें से 14 में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है। एक नये मामले में बीते 14 मार्च 2012 को पटना के डाक बंगला रोड के पास कार्यालय चलाकर ठगने वाले गिरोह के खिलाफ छापेमारी की गयी और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरोह के अन्य दो अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।
    
उन्होंने कहा कि छापेमारी में प्रतिष्ठित कंपनियों एनटीपीसी, सीएनटीई और पीडब्लयूडी विभाग के 1000 भरे हुए और सादे विज्ञापन बरामद किये गये। छापेमारी स्थल पर विभिन्न कंपनियों के आठ मुहर, कई डाक टिकट बरामद हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नौकरी के नाम पर ठगी, होगी कड़ी कार्रवाई