DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोणी सूरतों के जलवे

भले ही ज्यादातर हिंदी फिल्में नायक प्रधान होती हों, लेकिन उनमें हीरोइन की अहमियत से इनकार नहीं किया जा सकता। और कई बार बॉक्स-ऑफिस पर हीरोइन हीरो पर भारी पड़ जाती है। इस साल किन नायिकाओं का जलवा रहेगा और किनकी होगी वाह वाही, बता रहे हैं दीपक दुआ।

सबसे पहले बात पिछले साल की सनसनी विद्या बालन की। तमाम नायकों पर अपनी ‘द डर्टी पिक्चर’ से हावी हो गई विद्या ने जम कर तारीफेंऔर साल के लगभग सारे पुरस्कार बटोरे। उनका जलवा 2012 में भी रहने वाला है। अभी आई ‘कहानी’ में उनके काम को जो सराहना मिली है, वह साल के अंत में किसी पुरस्कार में तब्दील हो जाए तो हैरानी की बात नहीं। अब वह ‘नो वन किल्ड जेसिका’ बना चुके राजकुमार गुप्ता की ‘घनचक्कर’ में इमरान हाशमी के साथ आने वाली हैं, तो शरमन जोशी की ‘फरारी की सवारी’ में एक आइटम नंबर करते हुए भी दिखेंगी। भई, टेलेंट है तो दिखाने में क्या हर्ज?

पहली कतार की नायिकाओं में से एक प्रियंका चोपड़ा इधर हृतिक रोशन की ‘अग्निपथ’ में काफी छोटे-से रोल में आने के बावजूद अच्छा काम कर गईं। पिछले साल ‘7 खून माफ’ और ‘डॉन 2’ के बाद अब वह कुणाल कोहली की ‘तेरी मेरी कहानी’ और अनुराग बसु की ‘बरफी’ में नजर आएंगी। इन दोनों ही फिल्मों में उनकी भूमिकाएं दमदार हैं। ‘बरफी’ में तो वह मेंटली चैलेंज्ड लड़की की भूमिका में हैं और काफी मुमकिन है कि वह दर्शकों के प्यार के साथ-साथ तारीफेंऔर पुरस्कार भी बटोर ले जाएं।

अगर बड़ी और ज्यादा फिल्मों में शानदार रोल्स के नजरिए से देखें तो लगता है कि यह साल करीना कपूर के नाम रहने वाला है। ‘एक मैं और एक तू’ में उनका काम अच्छा था। अब वह ‘एजेंट विनोद’ में आएंगी। इसके बाद आमिर खान की ‘तलाश’ है। फिर मिलन लूथरिया की ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई 2’ है, जिससे खुद करीना को भी काफी उम्मीदें हैं। इन सबके बाद मधुर भंडारकर की ‘हीरोइन’ आने वाली है। यह भी गौरतलब है कि मधुर की नायिकाएं अक्सर राष्ट्रीय पुरस्कार ले उड़ती हैं।

पिछले साल ‘आरक्षण’ और ‘देसी ब्वॉयज’ में आईं दीपिका पादुकोण करण जौहर के बैनर तले अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही ‘ये जवानी है दीवानी’ में अपने पुराने करीबी रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगी। इसके बाद वह सैफ अली खान के बैनर की ‘कॉकटेल’ में उन्हीं के साथ आएंगी। इस फिल्म को होमी अदजानिया बना रहे हैं। नील नितिन मुकेश के प्रोडक्शन की फिल्म में भी वह उनके साथ भी आएंगी।

बिपाशा बसु भले ही तीन महीने में दो फिल्मों (‘प्लेयर्स’ और ‘जोड़ी ब्रेकर्स’) में आ चुकी हों, लेकिन इन दोनों ही फिल्मों में उनका काम कुछ खास नहीं था। वैसे अभी बिपाशा के लिए ‘राज 3’ उम्मीद की एक किरण है। विक्रम भट्ट के निर्देशन में बन रही यह फिल्म अगस्त में रिलीज होने जा रही है, जिसमें इमरान हाशमी हीरो हैं। लेकिन दिक्कत यह भी है कि इस फिल्म में बिपाशा के अलावा ईशा गुप्ता और जैक्लीन फर्नाडीज भी हैं। कहीं ऐसा न हो कि इन दो युवा, दमकती नायिकाओं के बीच लोग बिपाशा को अनदेखा ही कर दें।

परदेस से आई अभिनेत्रियों में अगर कोई है, जो बड़ी फिल्मों में बड़ा काम कर रही है, तो वह है श्रीलंका से आई जैक्लीन फर्नाडीज। साजिद खान की ‘हाउसफुल 2’ में वह अपने हुस्न के जलवों के साथ अदाकारी का जादू किस हद तक बिखेर पाएंगी, यह बहुत जल्द सामने होगा। इस फिल्म में जरीन खान और शाजान पद्मसी भी हैं, लेकिन ये नायिकाओं की अगली कतार का हिस्सा अभी तक नहीं बन पाई हैं। हां, इस साल असिन से जरूर बड़ी उम्मीदें लगाई जा सकती हैं। ‘हाउसफुल 2’ के अलावा रोहित शेट्टी की ‘बोल बच्चन’ में दिखाई देंगी और जिस टेलेंट की वह मालकिन हैं, उसे देखते हुए उनसे यह उम्मीद की जा सकती है कि वह इस साल कुछ बड़ा कर सकती हैं। ‘बोल बच्चन’ में एक और काबिल अदाकारा प्राची देसाई भी हैं। इसके अलावा वह ‘आई मी और मैं’ में भी दिखेंगी, जिसके निर्माताओं में जॉन अब्राहम भी हैं। इस फिल्म को एक नए निर्देशक कपिल शर्मा बना रहे हैं, जो भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के पुत्र हैं।

परिणति चोपड़ा से भी उम्मीदें हैं। पिछले साल वह पहली बार ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ में आई थीं। अब वह यश राज की ही ‘इश्कजादे’ में बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर के साथ आएंगी, जिसे ‘दो दूनी चार’ वाले वह हबीब फैजल निर्देशित कर रहे हैं। ‘दबंग’ के बाद से गायब सोनाक्षी सिन्हा इस साल जबर्दस्त वापसी करने वाली हैं। पहले तो वह अक्षय कुमार के साथ संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘राउडी राठौड़’ में आएंगी, जिसके डायरेक्टर ‘वांटेड’ बना चुके प्रभुदेवा हैं। इसके अलावा उनके हाथ में ‘सन ऑफ सरदार’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई 2’, ‘दबंग 2’, ‘जोकर’ और ‘लुटेरा’ जैसी फिल्में हैं, जो उन्हें पहली कतार की नायिकाओं में जगह दिला सकती हैं। दो साल पहले ‘क्रुक’ में आईं नेहा शर्मा इस साल ‘तेरी मेरी कहानी’ और ‘क्या सुपर कूल हैं हम’ में दिखाई देंगी। अलग फ्लेवर वाली फिल्में करने के लिए मशहूर कल्कि कोएचलिन इस साल वह करण जौहर बैनर की ‘ये जवानी है दीवानी’ के अलावा दिबाकर बनर्जी की ‘शंघाई’ में दिखेंगी। उनके हाथ में ‘प्राग’ भी है और उनकी हॉलीवुड प्रोडक्शन ‘तृष्णा’ भी आनी है, जिसे पिछले साल गोवा फिल्म फेस्टिवल में काफी दर्शक मिले थे। ‘हॉन्टेड’ और ‘लंका’ वाली टिया वाजपेयी एक बार फिर से हॉरर फ्लेवर वाली ‘1920- इविल रिटर्न्स’ में नजर आएंगी।

पिछले साल ‘तनु वेड्स मनु’ में तारीफें बटोरने वाली कंगना रानौत इस साल प्रियदर्शन की एक्शन फिल्म ‘तेज’ में तो आएंगी ही, उनकी ‘तनु वेड्स मनु 2’, ‘शूटआउट एट वडाला’ और दीपा मेहता की ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रन’ के भी इसी साल आने की उम्मीद है। विक्रम भट्ट की ‘डेंजरस इश्क’ से वापसी कर रही करिश्मा कपूर का क्या हश्र होगा, इसका पता भी इसी साल लगेगा। रानी मुखर्जी ‘ऐय्या’ में आने वाली हैं। देखें, क्या कर पाती हैं! वैसे वह आमिर खान वाली ‘तलाश’ में भी हैं। ‘ये साली जिंदगी’ और ‘देसी ब्वॉयज’ में लुभाने वाली चित्रंगदा सिंह इस साल ‘इनकार’, ‘आई मी और मैं’, ‘जोकर’ और ‘रेस 2’ से कमाल दिखा सकती हैं। अदिति राव हैदरी ने इधर ‘लंदन पेरिस न्यूयॉर्क’ में बढ़िया काम किया, लेकिन अभी उनके हाथ में कोई और फिल्म नहीं है। तो चलिए इंतजार करते हैं इन सोणी कुड़ियों की फिल्मों और जलवों का।

कैटरीना के लिए साल होगा शानदार
‘चिकनी चमेली’ बन कर दर्शकों को झुमा चुकी कैटरीना कैफ के लिए भी यह साल शानदार रहने वाला है। अब अगस्त में वह ईद पर सलमान खान के साथ ‘एक था टाइगर’ में दिखेंगी तो वहीं शाहरुख खान के साथ दीवाली पर यश चोपड़ा की फिल्म में। और इतिहास गवाह है कि जिस फिल्म को यश चोपड़ा खुद निर्देशित करते हैं, उसकी हीरोइन को लोग सिर-आंखों पर बिठा लेते हैं। वैसे यश जी की इस फिल्म में अनुष्का शर्मा भी होंगी।

अनुष्का को भी काफी उम्मीदें
इस फिल्म के अलावा वह विशाल भारद्वाज की ‘मटरू की बिजली का मंडोला’ में भी काम कर रही हैं, जिसमें इमरान खान हैं। यह फिल्म भी इस साल आ सकती है और विशाल भी अपने कलाकारों से उम्दा काम करवाने के लिए जाने जाते हैं।

वैसे अगर देखा जाए तो पिछले साल भी अनुष्का ने 70 एमएम पर्दे पर दर्शकों के बीच खूब वाहवाही लूटी थी। उनकी  लेडिज वर्सेस रिकी बहल ने जहां भरपूर मनोरंजन किया, वहीं बॉक्स ऑफिस पर जमकर माल भी बटोरा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोणी सूरतों के जलवे