DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदला उत्तर पुस्तिकाओं का कवर पेज

जौनपुर। वरिष्ठ संवाददाता। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सत्र 2012 की मुख्य परीक्षा के लिए उत्तर पुस्तिकाओं का कवर पेज व उसका प्रारूप बदल दिया है। कापियों के छापने की जिम्मेदारी निजी एजेंसी को दी जा चुकी है। पिछले वर्ष की बची लाखों उत्तर पुस्तिकाओं का परीक्षा में इस्तेमाल नहीं हो सकेगा।

नयी व पुरानी कापियां 28 पेज की हैं। 26 मार्च से यूजी व पीजी की परीक्षा शुरू होने जा रही है लेकिन उत्तर पुस्तिकाओं की छपाई का आर्डर अब दिया जा रहा है। क्या 300 से अधिक परीक्षा केन्द्रों पर कापियां समय से पहुंच पायेंगी-यह बड़ा सवाल है। इसका जवाब विश्वविद्यालय प्रशासन को ढूंढ़ना होगा।

विश्वविद्यालय के सूत्रों के अनुसार आगामी परीक्षा के लिए छात्रों का अनुक्रमांक 13 अंकों का हो गया। इतने डिजिट के कारण कुलपति प्रो. सुन्दरलाल ने पूरी उत्तर पुस्तिकाओं का कवर पेज बदलने का निर्देश दिया है। जबकि पहले वर्ष व वर्तमान को लेकर विश्वविद्यालय में हजारों कापियां ड़प हैं।

ये कापियां आगामी परीक्षा में इस्तेमाल होनी थी लेकिन अब यह परीक्षा में इस्तेमाल नहीं होंगी। क्योंकि अब नयी उत्तर पुस्तिकाओं का कवर पेज नये लुक व नये अंदाज में 26 मार्च से परीक्षार्थियों के सामने होगी। जिनका प्रारूप नया होगा। छात्र बी कापी का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। कापी 28 पेज की होगी। प्रश्न पत्र का प्रारूप पहले ही बदला जा चुका था जिसके चलते कापियों के कवर को पेज बदलना पड़ा। ं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बदला उत्तर पुस्तिकाओं का कवर पेज