DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारी वाहन कर रहे हैं लेन ड्राइविंग का उल्लंघन

एक्सप्रेस वे पर लेन ड्राइविंग की जरूरत सबसे ज्यादा भारी वाहनों को है। इसके बावजूद लेन ड्राइविंग उल्लंघन की सबसे ज्यादा घटनाएं भारी वाहनों की तरफ से ही अंजाम दी जा रही हैं। खासतौर पर रात के समय लेन ड्राइविंग का उल्लंघन एक्सप्रेस वे का सफर और ज्यादा खतरनाक बना देता है। यातायात पुलिस ऐसे भारी वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी कर रही है।

दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस हाईवे पर अलग-अलग वाहनों के लिए लेन निर्धारित की गई है। इसके पीछे सफर को सुरक्षित बनाना मकसद है। भारी वाहनों के लिए सबसे किनारे की लाइन निर्धारित की गई है। ताकि अन्य वाहनों को निकलने का रास्ता सुरक्षित मिल सके। इसके बावजूद भारी वाहनों की ओर से लेन ड्राइविंग के उल्लंघन के नजारे आम है। दिन में तो फिर भी भारी वाहन चालकों पर कुछ हद तक लगाम लगा रहता है। लेकिन, रात के समय लेन ड्राइविंग के उल्लंघन के नजारे आम हो जाते हैं। भारी वाहन चालक लेन तोड़कर फर्राटा भरते है।

इससे हादसे की संभावना कई गुना बढ़ जाती है। यातायात पुलिस अब रात के समय भी लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी कर रही है। यातायात इंस्पेक्टर अनिल कुमार के मुताबिक लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारी वाहन कर रहे हैं लेन ड्राइविंग का उल्लंघन