DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेरोजगारी भत्ते की जगह रोजगार का इंतजाम हो

भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने प्रदेश की बागडोर युवा हाथों में सौंपे जाने पर मुख्यमंत्री अखिलेश को बधाई दी है। उन्होंेने कहा कि युवा नेतृत्व में ही प्रदेश की तरक्की कर सकता है। हिन्दुस्तान संवाददाता से बातचीत में उन्होंने कहा कि अपेक्षा हूं कि प्रदेश में अमनचैन कायम रहेगा और लोगों को भयमुक्त शासन मिलेगा।

चुनाव में सपा के मुफ्त बिजली पर नरेश टिकैत ने कहा कि प्रदेश के लोग न तो भुखमरी से त्रस्त हैं, और न ही भिखारी हैं। सरकार बिजली फ्री देने के बजाए प्रत्येक टय़ूबवैल से पांच किलोवाट के हिसाब से बिजली का पेमेंट ले तो किसानों को सुविधा होगी। बिल बिना पेनल्टी के लिया जाए। किसानों को विद्युत आपूर्ति बढ़ाना भी जनहित में जरूरी है।

कर्जा माफी के बारे में किसान नेता ने कहा कि सरकार की किसान क्रेडिट कार्ड योजना ने सभी किसानों को कर्जे के बिस्तर पर धकेल दिया है। कर्जा माफी से राहत मिलेगी।

चुनावों के दौरान भाकियू की निष्क्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं अराजनैतिक संगठन का मुखिया हूं, मैंने सभी परिवार के सदस्यों व संगठन से चुनावों से दूर रहने की सलाह दी थी। मैं खुद किसी राजनीतिक दल के मंच पर नहीं गया। मैंने अपने खेतों पर रहकर फसलों की कटाई की है। रालोद के संबंध में उन्होंने कहा कि भाकियू का किसी राजनीतिक दल से जुड़ना संभव नहीं है, मगर हमारे निवास पर आए जयंत चौधरी का हमने छोटे भाई की तरह स्वागत किया।

बुढाना सीट पर भाकियू समर्थकों ने रालोद का विरोध कर सपा को अप्रत्यक्ष मदद पहुंचाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे पिता कहा करते थे कि बिरादरी का गद्दार इंसान नहीं होता, मुङो ऐसे संस्कार नहीं मिले कि मैं बिरादरी के खिलाफ जाऊं। हमने किसी प्रत्याशी का समर्थन नहीं किया था। हमने सभी से मतदान की अपील भी थी।

छात्रों को टेबलेट कम्प्यूटर व लैपटॉप और बेरोजगारों को भत्ता देने की घोषणा पर नरेश ने कहा कि लैपटॉप आज के युवा की जरूरत है, अगर यह सही हाथों में हो तो इसका लाभ है। रही बात भत्ते की तो इसके अलावा रोजगार दिलाना कहीं लाभकारी होगा। फसलों के मूल्य निर्धारण पर नई सरकार के आयोग के गठन के वादे पर वह कहते हैं, हमारा देश कृषि प्रधान है और हमारे देश की बुनियाद भी कृषि है। किसानों को उपज का उचित मूल्य मिलना चाहिए। सरकार 1967 को आधार वर्ष मानकर उसी अनुपात में फसलों के मूल्य निर्धारित करे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेरोजगारी भत्ते की जगह रोजगार का इंतजाम हो