DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर तड़तड़ाई गोलियां

भीरपुर करछना के सर्वोदय शिक्षा सदन इंटर कॉलेज में बोर्ड परीक्षा के दौरान नकल कराने को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चलने के बाद गोलियां चलने लगीं। गोलीबारी में एक की मौके पर मौत हो गई जबकि तीन अन्य जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। दो घायलों को एसआरएन और एक को रामबाग स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर डीआईजी सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कॉलेज और आसपास इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है।

सवरेदय शिक्षा सदन में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो गईं। पहली पाली में हाईस्कूल गणित का पेपर चल रहा था। तेंदुई तालुका खुर्द के भानु पांडेय (23) के पड़ोसी की रिश्तेदार छात्र भी परीक्षा दे रही थी। बताया जाता है कि भानु पांडेय कॉलेज के उत्तर की ओर खुलने वाली खिड़की से उक्त छात्र की ‘मदद’ कर रहा था। छात्र के कमरे में ही नीवी निवासी रमेश पांडेय उर्फ छोटकऊ का कंडीडेट परीक्षा दे रहा था।

कहा जाता है कि भानु जो पर्ची अपनी परिचित छात्र के लिए भेजता उसे छोटकऊ का कंडीडेट छीन ले रहा था। यह बात जब छात्र ने भानु को बताई तो वह छोटकऊ से भिड़ गया। उस समय छोटकऊ के हाथ में बंदूक थी। इसलिए भानु भागता हुआ अपने घर पहुंचा और घरवालों को झगड़े की बात बताते हुए लाठी लेकर कॉलेज की ओर भागा। उसके पीछे-पीछे उसके भाई धीरेंद्र पांडेय (32), अमित पांडेय (20) व पिता प्रेमशंकर पांडेय बंदूक लेकर पहुंच गए। उधर, छोटकऊ की ओर से भी कई लोग जमा हो गए थे। दोनों ओर से लाठियां चटकने के साथ ही फायरिंग शुरू हो गई। एक गोली भानु को लगी तो उसने मौके पर ही गिरकर दम तोड़ दिया। धीरेन्द्र व अमित को भी गोली लग गई।

इसी बीच अक्सर छोटकऊ के साथ रहने वाले पूर्व बीडीसी सदस्य नीवी गांव के समरजीत उर्फ लल्लू (50) बीच-बचाव करने पहुंचे तो उन्हें भी गोली लग गई। चार लोगों को गोली लगने के बाद दोनों ओर भगदड़ मच गई। जिस वक्त झगड़ा शुरू हुआ, परीक्षा समाप्त होने वाली थी। जैसे ही परीक्षा छूटी, परीक्षार्थियों ने देखा तो बाहर लाठी-डंडे चल रहे थे। कई लोगों को जख्मी देखकर छात्र भागते हुए निकले। आसपास के लोग पहले ही भाग खड़े हुए थे। दुकानदार भी आननफानन में अपनी दुकानें बंदकर भाग खड़े हुए। मौके पर मौजूद दो पुलिसवालों ने किसी तरह वाहन की व्यवस्था कर सभी घायलों को अस्पताल भेजा। खबर मिलते ही डीआईजी प्रकाश डी, एसपी यमुनापार सर्वेश राणा, सीओ करछना जनक प्रसाद द्विवेदी व सीओ मेजा एके दीक्षित सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर तड़तड़ाई गोलियां