DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के खिलाफ वारंट जारी

पटना हाईकोर्ट ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी और केन्द्रीय गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव केके पाठक के खिलाफ शुक्रवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

न्यायमूर्ति शिवकीर्ति सिंह और न्यायाधीश विकास जैन की खंडपीठ ने बिहार के मानव संसाधन विकास विभाग के तत्कालीन सचिव पाठक के खिलाफ अदालत की अवमानना के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि यदि पाठक मामले की सुनवाई की अगली तिथि छह अप्रैल को अदालत में सशरीर उपस्थित होने के सम्बंध में हलफनामा देते है तब उन्हें 10-10 हजार रुपए के दो निजी मुचलके पर जमानत दी जा सकती है।

गौरतलब है कि न्यायालय के आदेश के बावजूद शिक्षकों के वेतन भुगतान पर रोक लगाने के मामले में पटना विश्वविद्यालय के शिक्षकों की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायालय में उपस्थित होने के बार-बार आदेश के बावजूद हाजिर नहीं होने पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश नवनीति प्रसाद सिंह ने 13 सितम्बर 2010 को पाठक पर 25 हजार रुपया का जुर्माना लगाते हुए उनके खिलाफ अवमानना का मामला शुरू करने का आदेश दिया था। अवमानना के इसी मामले में शुक्रवार को खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए वारंट जारी किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के खिलाफ वारंट जारी