DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छात्रों को प्रमाणपत्र जारी करने के लिए बनेगा टाईमफ्रेम

बिहार विधान परिषद के सभापति ताराकांत झा ने शुक्रवार को कहा कि महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों से छात्रों को प्रमाणपत्र जारी किए जाने के लिए सदन समयसीमा (टाईमफ्रेम) बनाकर देगा।

बिहार विधान परिषद में जदयू सदस्य महाचंद्र प्रसाद सिंह द्वारा जय प्रकाश विश्वविद्यालय में पिछले पांच वर्षों से स्नातक एवं स्नातोकोत्तर छात्रों को डिग्री जारी नहीं किए जाने को लेकर पूछे गए प्रश्न पर शिक्षा मंत्री प्रशांत कुमार शाही द्वारा यह कहे जाने कि किस नियम के तहत सरकार विश्वविद्यालयों के लिए समयसीमा बनाएगी, इस पर सभापति ने कहा कि वे अपनी राय दें सदन समयसीमा बनाकर देगी।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसी कारणवश ऐसा करने की स्थिति में नहीं है तो सदन सक्षम है और सरकार इस मामले में एक महीने के भीतर अपनी राय से उन्हें अवगत कराए।

जदयू के असलम आजाद द्वारा उर्दू मध्य विद्यालयों को उर्दू उच्च विद्यालयों और उच्चतर उर्दू विद्यालयों में उत्क्रमित किए जाने के बारे में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए शाही ने कहा कि सरकार ऐसे विद्यालयों के उत्क्रमित किए जाने पर भी विचार करेगी।

जदयू के संजीव श्याम सिंह द्वारा अन्य राजकीय एवं राजकीयकृत विद्यालयों की तरह ही संस्कृत विद्यालयों एवं मदरसों को भी मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि योजना और परिभ्रमण योजना का लाभ दिए जाने को लेकर पूछे गए एक अल्पसूचित प्रश्न का उत्तर देते हुए शाही के उत्तर से असंतुष्ट सदस्यों के अनुरोध पर सभापति ताराकांत झा ने शाही से आग्रह किया कि इस बारे में जो भी नीति हो उसे स्पष्टकर उन्हें बताएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छात्रों को प्रमाणपत्र जारी करने के लिए बनेगा टाईमफ्रेम