DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्यार में गिरफ्तार पुलिस उपाधीक्षक के खिलाफ भी मामला दर्ज

पहले शहर में तैनात रहे उपाधीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारी और वायुसेना अधिकारी की बेटी के बीच कथित प्यार की कहानी में एक नया मोड़ आ गया है। पुलिस के आला अधिकारियों के आदेश पर और लड़की के पिता की शिकायत पर उपाधीक्षक के खिलाफ नाबालिग लड़की का अपहरण और अश्लील हरकत करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

कानपुर पुलिस के डीआईजी राजेश राय ने बताया कि लड़की के पिता वायुसेना में कैप्टन की शिकायत पर पहले शहर के कैंट पुलिस स्टेशन में क्षेत्राधिकारी पद पर तैनात रहे और वर्तमान में प्रतापगढ़ में तैनात उपाधीक्षक अमरजीत शाही के खिलाफ चकेरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है तथा शाही के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये शासन को लिखा गया है। शासन से इस बारे में रिपोर्ट मिलते ही उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

आठ माह पहले कानपुर कैंट में तैनात पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी शाही और एयरफोर्स में तैनात अफसर की 17 साल की बेटी के बीच कथित प्यार का चक्कर चला कि लड़की ने 13 मार्च को जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था।

राय के मुताबिक आठ महीने पहले शहर के कैंट पुलिस स्टेशन में क्षेत्राधिकारी पद पर तैनात अमरजीत शाही इस वक्त प्रतापगढ़ में तैनात है। 13 मार्च की देर रात वह कैंट में एक एयरफोर्स आधिकारी एमसी विद्यार्थी की 17 वर्षीय बेटी को लेकर उर्सला अस्पताल पहुंचे थे, जहां उन्होंने बताया कि लड़की ने अपने माता पिता से परेशान होकर कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था।

बाद में लड़की ने पुलिस को बताया था कि उसे पुलिस अधिकारी शाही से प्यार था, जब वह कानपुर में तैनात थे और यह दो साल से चल रहा था। इस पर उसके घर वालों को एतराज था। इसलिये शाही के दबाव में लड़की ने पुलिस को एक प्रार्थना पत्र देकर अपने पिता पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

राय ने बताया कि इस मामले में शाही की भूमिका संदिग्ध लगती है, क्योंकि वह 13 मार्च को प्रतापगढ़ में यह बताकर चले थे कि वह लखनऊ किसी काम से जा रहे है, लेकिन वह उस दिन शाम कानपुर में लड़की के घर आ गये और यहां पता नही किस बात पर तकरार हुई कि लड़की ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। बाद में शाही ही उसे लेकर अस्पताल गये थे।

उन्होंने बताया कि लड़की नाबालिग है और उसने अपने पिता और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाया था। इसलिए पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, लेकिन अभी पिता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। मामले की जांच पुलिस अधीक्षक (शहर) को सौंप दी गयी थी और उन्होंने जांच कर अपनी रिपोर्ट पुलिस अधिकारियों को सौंप दी है उसी के आधार पर प्राथमिकी कराई गयी है।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी शाही के खिलाफ भी कई सबूत मिले है, जिसमें लड़की के मां बाप द्वारा की गयी शिकायत भी शामिल है। इसके अतिरिक्त लड़की और शाही के अतंरग फोटो भी मिले है। इसके अलावा टेलीफोन पर दोनों के बीच लंबी बातचीत का रिकार्ड भी मिला है। इन सारे सबूतों और लड़की के माता पिता के शाही के खिलाफ आवेदन को शासन के पास कार्रवाई के लिये भेजा जा रहा है।

उधर, कल लड़की ने स्थानीय अदालत में अपने पिता के खिलाफ लगाये बलात्कार के आरोपों को गलत बताया और कहा कि वह इन आरोपों को वापस ले लेगी। उसने शाही को अपना दोस्त बताया। इस बारे में राय ने कहा कि अभी लड़की के बयानों की जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्यार में गिरफ्तार पुलिस उपाधीक्षक के खिलाफ भी मामला दर्ज