DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गर्मी की खरीदारी, ये बाजार हैं सस्ते और अच्छे

गर्मी दस्तक देने लगी है। कॉलेज और ऑफिस जाने वालों के लिए वार्डरोब बदलने के दिन हैं। गर्मी में स्टाइलिश कपड़े तो चाहिए ही, पर सबसे जरूरी है धूप से बचना, इसलिए कपड़ों या अन्य एक्सेसरीज ऐसी चुनें ताकि सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणें हमें कम से कम परेशान कर सकें। तो इस बार शॉपिंग करते हुए हम इसका खास ध्यान रखेंगे। आइए, बाजार चलें..

जब बात आती है दिल्ली में कॉलेज जाने वालों की पसंदीदा मार्केट्स की, तो सबसे पहला नाम आता है सरोजनी नगर का और ऑफिस जाने वालों को लाजपत नगर मार्केट भाता है। लेडी श्रीराम कॉलेज की सेकेंड ईयर की स्टूडेंट साक्षी कहती हैं, साउथ दिल्ली के इन दोनों ही मार्केट में कम खर्च में स्टाइलिश और बेहतरीन चीजें आसानी से मिल जाती हैं। हालांकि, इन दोनों में से मुझे सरोजनी नगर मार्केट ज्यादा पसंद है। तभी तो मुझे कुछ भी लेना होता है तो मैं कभी भी बेझिझक यहां शॉपिंग के लिए पहुंच जाती हूं।

सरोजनी नगर मार्केट में पिछले 28 वर्षों से दुकान लगा रहे कपिल शर्मा की मानें तो खासकर कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए इस मार्केट में बहुत कुछ है। दरअसल, वे हमेशा स्टाइल और फैशन को अहमियत देते हैं और फैशन हो या स्टाइल, दोनों ही आज तेजी से बदल रहे हैं। ऐसे में कॉलेज स्टूडेंट फैशनेबल या स्टाइलिश चीजों में ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते। कम खर्च में फैशनेबल और स्टाइलिश ड्रेसेज पहनने के लिए सरोजनी नगर मार्केट से बेहतर ऑप्शन उनके लिए दूसरा नहीं हो सकता।

वहीं, लाजपत नगर मार्केट में पिछले 26 साल से अपनी दुकान लगा रहे रहमत हुसैन के मुताबिक, कॉलेज के साथ-साथ ऑफिस जाने वालों की भी पहली पसंद लाजपत नगर मार्केट है। वे कहते हैं, मेरे कई ऐसे ग्राहक हैं जो स्कूल, कॉलेज के जमाने से अब ऑफिस जाने तक भी खरीदारी के लिए इसी मार्केट में आना पसंद करते हैं। यहां सस्ते से सस्ते और महंगे से महंगे, स्टाइलिश व फैशनेबल ड्रेसेज आसानी से मिल जाते हैं। इस बाजार में जितने शोरूम हैं उससे ज्यादा छोटी दुकानें, ऐसे में हर तरह की खरीदारी के लिए ग्राहकों की पहली पसंद लाजपत नगर मार्केट कही जा सकती है।
 
एक पीआर कंपनी में वर्किंग सुमित्र कहती हैं, मुझे हमेशा से ही लाजपत नगर मार्केट खासतौर से लुभाता है। जो सुविधाएं आज मॉल्स में मिल रही हैं, इस बाजार में हमें वर्षों से मिल रही है। हां, मॉल्स में आप महंगी चीजें ही खरीदने को बाध्य होते हैं, लेकिन इस बाजार में ऐसा कुछ भी नहीं है। शॉपिंग में सुमित्र का साथ दे रहे उनके पति सौरभ की पसंद भी इस मामले में उनसे मिलती है। सौरभ कहते हैं, मुझे ऐसा लगता है कि लड़कों को खरीदारी करनी हो तो लाजपत नगर मार्केट बेस्ट ऑप्शन है। यहां हम अपने लिए हर तरह की स्टाइलिश और फैशनेबल ड्रेसेज आसानी से खरीद पाते हैं। फिर, पूरी फैमिली के लिए खरीदारी करनी हो तो भी लाजपत इज द बेस्ट।

पानधोती और अफगानी हैरम का जलवा
आप चाहे किसी भी बाजार में चले जाएं, इन दिनों पानधोती और अफगानी हैरम का जादू युवतियों पर सिर चढ़कर बोलता दिख जाएगा। कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स जहां इनके साथ स्टाइलिश शॉर्ट कुर्ती का कॉम्बिनेशन बना रही हैं, वहीं ऑफिस जाने वाली युवतियां सलवार की तरह लांग कुर्ती के साथ इसे मैच करके खरीद रही हैं। पानधोती के साथ-साथ अफगानी हैरम का जलवा भी खूब दिख रहा है। घर से बाहर निकलने के लिए अफगानी हैरम युवतियों को इसलिए भी लुभा रहा है कि उसमें सामने की ओर पॉकेट भी डिजाइन की गई है, जहां वे खर्च के पैसे आसानी से सुरक्षित रख सकती हैं। फिर, गर्मी और धूप से बचाने में तो दोनों कामयाब हैं ही।

लुभाएंगे रैपर स्कर्ट्स भी
पानधोती और अफगानी हैरम के अलावा आप अलग डिजाइन के हैरम भी ले सकती हैं। वैसे, आज कल कैपरीज पहनकर भी युवतियां कॉलेज जाने लगी हैं। यदि आपको लगता है कि आप ऐसे ऑफिस में काम कर रही हैं जहां ड्रेस कोड नहीं है और कैपरीज भी चल सकता है तो यह भी एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। हालांकि, हमेशा से युवतियों की पसंद रहे लांग व शॉर्ट स्कर्ट्स आज भी अपने रंग, डिजाइन और क्वालिटी की वजह से आपको लुभा सकती हैं। हां, रैपर स्कर्ट्स भी आपका नया और बेहतर अंदाज हो सकता है।

सन ब्लॉक के लिए
गर्मी के दिनों में स्किन को सूर्य की अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाने के लिए बेहतर होगा कि आप लाइट कलर की फुल स्लीव्स ड्रेसेज का चुनाव करें। गर्मी के दिनों में कॉटन के अलावा आप होजरी और लाइक्रा कपड़ों का चुनाव भी कर सकते हैं। ये आपको गर्मी और पसीने से बचाने में मददगार होगा।

हालांकि, फैशन व स्टाइल को ध्यान में रखकर आप रंग-बिरंगे, खूबसूरत डिजाइनों वाली और शिफॉन के कपड़े भी ले सकते हैं। धूप से बचने के लिए बाजार में रंग-बिरंगे, कॉटन के सस्ते व स्टाइलिश स्टॉल्स, अलग-अलग डिजाइन के कैप्स सहित स्टाइलिश से ब्रांडेड स्पैक्ट्स आसानी से मिल जाएंगे।

लड़कों के लिए
कॉलेज ब्वायज के लिए लाजपतनगर मार्केट में स्टाइलिश और नए रंगों के टीशर्ट्स, शर्ट्स और लोअर खूब हैं। ऑफिस जाने वालों के लिए हर रेंज के जींस व ट्रॉजर्स भी हैं। जेब देखें और चुन लें।

ध्यान दें
लाजपत नगर मार्केट

नजदीकी मेट्रो स्टेशन
लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन

सरोजनी नगर मार्केट
नजदीकी मेट्रो स्टेशन:
आईएनए मेट्रो स्टेशन

जाएं: मंगलवार से रविवार तक
बंद: सोमवार
समय: प्रात: 11 से रात 9 बजे तक

लाजपतनगर और सरोजनीनगर दोनों ही बाजारों में आपको कई दुकानों पर फिक्स्ड प्राइस का बोर्ड जरूर दिखाई देगा, लेकिन मोलतोल करेंगे तो काफी सस्ते में सौदा पटेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गर्मी की खरीदारी के सस्ते और अच्छे बाजार