DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली यानी खाना-पीना और नाइट लाइफ

हुनर और अभिषेक दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं। हुनर ने माउंट कार्मल तो अभिषेक ने डीएवी से पढ़ाई की। फिर एक्टिंग का शौक दोनों को मुंबई ले गया। कई धारावाहिकों में छोटे-छोटे किरदार निभाने के बाद अब दोनों को कलर्स के नए शो ‘छल: शह और मात’ में लीड रोल मिले हैं। दोनों अपने शो को प्रमोट करने दिल्ली आए तो ‘हिन्दुस्तान’ के दफ्तर भी आए। यहां आकर दोनों ने दिल्ली से जुड़ी अपनी यादों का बक्सा ही खोल दिया। बकलम अरशाना अजमत

हुनर और अभिषेक से जब कहा गया कि दिल्ली को एक शब्द में बयां करें, यानी एक शब्द में बताएं कि दिल्ली की सबसे खास बात क्या है, जो इसे दूसरे तमाम शहरों से जुदा बनाती है, तो दोनों झट से जवाब दे देते हैं। हुनर मानती हैं कि दिल्ली यानी खाना-पीना और शॉपिंग। वह कहती हैं, ‘जो जायके और ट्रेंड यहां मिलते हैं, मुङो आज तक मुंबई में नहीं मिले।’ वहीं अभिषेक दिल्ली को नाइटलाइफ का शहर बताते हैं। वह कहते हैं, ‘यहां पार्टियां एक बार शुरू हो जाएं तो सुबह सूरज निकलने तक उनकी रौनक बनी रहती है।’

अजमल खां रोड के गोलगप्पे..क्या कहने!
हुनर और अभिषेक दिल्ली को खाने-पीने का शहर मानते हैं। अभिषेक तो तपाक से कहते हैं, ‘भई, हम पंजाबियों का शहर है दिल्ली। और पंजाबी ठहरे खाने-पीने के शौकीन, तो खुल कर खाते हैं हम। इसीलिए तो दिल्ली का खाना-पीना दूर-दूर तक मशहूर है।’ अभिषेक खुद यहां के नॉर्थ इंडियन जायकों के मुरीद हैं। मक्खन में डूबी नान और लाल मिर्च के तड़के वाला सरसों का साग उनका पसंदीदा व्यंजन है। वहीं हुनर दिल्ली की चाट की शौकीन हैं, खास तौर से गोलगप्पों की। बातों-बातों में वह अपने पसंदीदा ठिकाने का नाम भी बता देती हैं। हुनर कहती हैं,‘अजमल खां रोड पर नुक्कड़ पर एक गोलगप्पे का ठेला लगता है। वहां के पानी जितना लाजवाब पानी पूरी दिल्ली में कहीं नहीं मिलेगा।’ कॉलेज के दिनों में हुनर और उनकी सहेलियों का जमावड़ा रोज वहां लगता था।
 
सिलेक्ट सिटी वॉक मॉल और करोलबाग हैं मनपसंद शॉपिंग डेस्टिनेशन
अभिषेक का ड्रेसिंग सेंस कमाल का है। इसी के बूते तो वह मिस्टर दिल्ली के खिताब के हकदार बने थे। जाहिर है इस सेंस को बरकरार रखने के लिए उन्हें वॉर्डरोब लगातार अपडेट रखनी पड़ती है। इसीलिए वह जब भी दिल्ली में होते हैं तो साकेत के सिलेक्ट सिटी वॉक मॉल में हफ्ते में दो बार जरूर जाते हैं। वह कहते हैं, ‘वहां सारे बड़े ब्रांड हैं, जिनमें लेटेस्ट कलेक्शन मिल जाता है। अगर आप वहां नियमित तौर पर जाएं तो आपको लेटेस्ट फैशन की सारी जानकारी मिल जाएगी।’ हालांकि हुनर की सोच इस मामले में थोड़ी अलग है। उन्हें दिल्ली की स्ट्रीट मार्केट ज्यादा लुभाती है। खासतौर से करोलबाग की मार्केट। हुनर कहती हैं, ‘यहां आप रोजमर्रा से लेकर पार्टी तक के परिधान बेहद सस्ते दामों में खरीद सकते हैं।’ हुनर की वॉर्डरोब में आज भी यहां की कई खूबसूरत निशानियां सजी हैं।

हाइप क्लब और लैप लाउंज के मुरीद
हुनर और अभिषेक दोनों दिल्ली के हैं, इसलिए पार्टी दोनों की आदत में शुमार है। तो जाहिर सी बात है कि दोनों को डिस्को जाना और दोस्तों के साथ धमाल मचाना पसंद है। बस दोनों की पसंद एक-दूसरे से थोड़ी सी अलग है। हुनर को जहां कनॉट प्लेस का हाइप क्लब और उसकी थीम पार्टियां लुभाती हैं, वहीं अभिषेक चाणक्यपुरी में लैप लाउंज के ग्लैमर के कायल हैं। गौरतलब है कि यह अजरुन रामपाल का लाउंज है, जो दिल्ली के युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली यानी खाना-पीना और नाइट लाइफ