DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टाइलिश स्टोन ज्वेलरी

यूं तो स्टोन की ज्वेलरी हमेशा से ही मन को लुभाती है और आजकल तो स्टोन ज्वेलरी खासी चलन में भी है। हर तरह के परिधानों और स्टाइल के साथ लड़कियां और महिलाएं इसे कैरी कर रही हैं। साड़ी से लेकर सलवार कमीज और जींस से लेकर मिनी स्कर्ट तक के साथ इन्हें पहना जा रहा है। परिधानों की तरह हर मौके पर महिलाएं इसे पहन रही हैं। शादी-ब्याह से लेकर कोरपोरेट मीटिंग्स तक में इनका इस्तेमाल किया जा रहा है।
स्टोन ज्वेलरी में रंग-बिरंगे पत्थरों को तरह-तरह के डिजाइन में ढालकर मेटल में पिरो देते हैं जो खूबसूरत दिखाई पड़ते हैं। आजकल इस तरह की स्टोन ज्वेलरी लगभग दिल्ली के सारे बाजारों में दिखाई पड़ रही है। खूबसूरत नेकपीस से लेकर कान में पहनने वाले झुमके और हाथ में सजने वाले ब्रेसलेट से लेकर कमरपेटी तक आपको मिल जाएंगी। यानी हर तरह के आभूषण मिल सकते हैं। आपको बस अपनी पसंद के हिसाब से चुनना है।

ब्रेसलेट और नेकपीस
स्टोन वाले ब्रेसलेट न केवल आपके फैशनबेल ड्रेसेज के साथ मैच करते हैं बल्कि टिकाऊ भी होते हैं। साथ ही स्टोन लगे नेकपीस कैजुअल और फॉर्मल दोनों कपड़ों के साथ मैच करते हैं।

रिंग्स
स्टोन लगे खूबसूरत नेकपीस और ब्रेसलेट के साथ ही मार्केट में खूबसूरत स्टोन रिंग्स भी मिलती हैं। ये रिंग्स रंग-बिरंगे पत्थरों की बनी होती हैं जो सिम्पल और हैवी दोनों लुक में मौजूद रहती हैं। इन्हें आप पार्टीवियर ड्रेसेज के साथ ही कैजुअल परिधानों के साथ भी पहन सकती हैं।

इयररिंग्स
मार्केट में स्टोन के इयररिंग्स भी बड़ी मात्र में मौजूद हैं। इयररिंग्स में फैशन के हिसाब से डिजाइन देखे जाते हैं। ये इयररिंग्स हैवी और सिम्पल दोनों लुक में मौजूद हैं। स्टोन के इयररिंग्स न केवल ट्रेडिशनल और एथनिक लुक में बल्कि फैंसी और स्टाइलिश रूप में भी बाजार में दिखाई पड़ रही हैं। 

एंकलेट्स और हेयर एक्सेसरीज
इसके अलावा स्टोन एंकलेट्स यानी पायल भी आजकल चलन में हैं। खूबसूरत एंकलेट्स ट्रेडशिनल और एथनिक लुक के साथ ही कैजुअल लुक में भी बाजार में हैं। ये कई रंगों में मौजूद हैं जिन्हें ट्रेडिशनल सलवार-कमीज के साथ ही स्टाइलिश केप्री के साथ भी पहना जा सकता है। यही नहीं बालों की खूबसूरती बढ़ाने वाले रबरबैंड, हेयरबैंड और बालों में लगाने वाले क्लिप्स में भी स्टोन लगे हुए दिख रहे हैं।           

कहां से खरीदें?
यूं तो दिल्ली में स्टोन ज्वेलरी लगभग सभी बाजारों में मिलती है लेकिन चांदनी चौक, कनॉट प्लेस, पालिका बाजार, जनपथ मार्केट, तिब्बत मार्केट, सरोजनी नगर, लाजपत नगर और दिल्ली हॉट में खास तौर पर बिकती हैं। इन बाजारों में स्टोन ज्वेलरी सस्ते और किफायती रेट पर मिल जाती हैं। साथ ही अगर आप बारगेनिंग में माहिर हैं तो यहां खरीदारी आसानी से की जा सकती है।

कीमत
स्टोन रिंग-40 से 200 रु. तक
स्टोन नेकलेस-200 से 500 रु. तक
स्टोन ब्रेसलेट- 40 से 400 रु. तक
स्टोन एंकलेट- 20 से 300 रु. तक
स्टोन इयररिंग- 20 से 250 रु. तक
स्टोन बैंग्लस- 60 से 500 रु. तक
ये आर्टिफिशियल ज्वेलरी के रेट हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्टाइलिश स्टोन ज्वेलरी