DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीयू के फॉर्म बैंकों से गायब, हो रहे ब्लैक

छात्र और अभिभावक लगा रहे हैं चक्कर

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए फॉर्म बैंकों से गायब है। जबकि बाजार में धड़ल्ले से ब्लैक बिक रहे हैं। विभिन्न कोर्सों के फॉर्म को खरीदने के लिए छात्र और अभिभावक इंडियन बैंक की शाखाओं का चक्कर लगा रहे हैं।

फॉर्म मिलने में हो रही परेशानी को लेकर आईपीयू प्रशासन का कहना है कि भरपूर मात्र में बैंक को फॉर्म उपलब्ध कराए गए हैं। जिस भी शाखा में कमी होगी उसे पूरा किया जाएगा। जबकि बैंक की ओर से फॉर्म अगले सप्ताह में आने की बात की जा रही है। बैंक अधिकारियों का कहना है कि जितने फॉर्म विश्वविद्यालय की ओर से उपलब्ध कराए गए थे। उसे बेच दिया गया है। उन्होंने कहा कि बिना किसी प्रोत्साहन राशि दिए फॉर्म बेचने का क्या मकसद है। विश्वविद्यालय की ओर से फॉर्म बेचने के लिए कमीशन तय नहीं है।

एक अभिभावक ने बताया कि पिछले कई दिनों से फॉर्म के लिए इंडियन बैंक की करीब 10 शाखाओं का चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन, फॉर्म नहीं मिल रहे हैं। वहीं लक्ष्मीनगर, बेरसराय, मुनिरका, मुखर्जी नगर सहित कई इलाकों के दुकानों में फॉर्म अधिक दाम पर मिल रहे हैं।

मालूम हो कि दिल्ली और एनसीआर के इंडियन बैंक की 22 शाखाओं में फॉर्म मिलने की बात कही गई थी। शुरुआती दिनों में फॉर्म उपलब्ध थे, मगर पिछले कई दिनों से फॉर्म नहीं मिल रहे हैं।

आईपीयू के प्रवक्ता नलिनी रंजन ने बताया कि बैंक के अधिकारियों से बात की जा रही है। जिस भी शाखा में फॉर्म की कमी होगी। उसे पूरा किया जाएगा। हालांकि अभी तक करीब एक लाख फॉर्म बिक चुके हैं। बैंक के माध्यम से 85 हजार और 15 हजार ऑनलाइन फॉर्म भरे गए हैं।

क्या है उपाय
बैंक से फॉर्म प्राप्त करने में दिक्कतें आए तो आप ऑनलाइन भी फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आईपीयू की वेबसाइट www.ipu.ac.in को लॉग किया जा सकता है। फॉर्म भरने के साथ ही ऑनलाइन फीस जमा करने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए डेबिट या क्रेडिट कार्ड का प्रयोग किया जा सकता है। प्रॉस्पेक्टस भी ऑनलाइन उपलब्ध है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीयू के फॉर्म बैंकों से गायब, हो रहे ब्लैक