DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जामिया स्कूल में दाखिले के लिए मिलने लगे फॉर्म

जामिया स्कूल में शैक्षणिक सत्र 2012-13 के विभिन्न कक्षाओं के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नर्सरी में दाखिले के लिए फॉर्म की बिक्री शुरू हो गई है। इस सत्र में दाखिल के लिए तीन तरह के फॉर्म जारी किए गए हैं। नर्सरी का फॉर्म 29 मार्च तक मिलेगा।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार प्रो. एस.एम साजिद की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि मुशीर फातमा नर्सरी स्कूल में फॉर्म मिलने शुरू हो गए हैं। 29 मार्च तक इसके लिए फॉर्म जमा किए जा सकते हैं। जामिया मीडिल स्कूल में केजी, पहली और पांचवी कक्षा के लिए फॉर्म 20 मार्च से मिलेंगे। जबकि चार अप्रैल तक फॉर्म जमा किए जा सकते हैं। वहीं जामिया सीनियर सेकेंड्री स्कूल के लिए भी फॉर्म जमा करने की तिथि तय कर दी गई है। 10 अप्रैल से 11 मई तक फॉर्म भरे जाएंगे। इसके लिए संयुक्त प्रॉस्पेक्टस जारी होगा। जिसके तहत नौवीं और 11वीं कक्षा में जामिया स्कूल, सेल्फ फाइनेंसिंग स्कूल, जामिया गर्ल्स स्कूल और प्रथम पाली के स्कूल में दाखिला मिलेगा।

लगातर बढ़ रही है छात्रों की संख्या
जामिया मिलिया इस्लामिया से स्कूली शिक्षा करने वाले छात्रों की संख्या कई साल लगातार बढ़ रही है। पिछले साल 11वीं में दाखिला लेने के लिए 10 हजार आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। जबकि नौंवी में दाखिला के लिए छह हजार फॉर्म प्राप्त हुए हैं। हर साल देशभर से भारी संख्या में छात्र दाखिला लेते हैं। बाहर से स्कूली शिक्षा लेने वाली लड़कियों के लिए कैंपस में हॉस्टल की भी व्यवस्था है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जामिया स्कूल में दाखिले के लिए मिलने लगे फॉर्म