DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दाढ़ी का बढ़ता शगल

अपने लुक को लेकर संजीदा रहने वाले युवा आजकल अपने बालों के साथ-साथ अपनी दाढ़ी (बियर्ड) का भी खास ध्यान रख रहे हैं। हाल ही में आई फिल्म जोड़ी ब्रेकर्स में आर.माधवन ने दाढ़ी क्या रखी आजकल सारे युवा उसे फॉलो करने लगे हैं। युवाओं के बीच दाढ़ी के कौन-कौन से स्टाइल है ट्रेंड में । बता रहे हैं परिणय कुमार।

बैल्बो
आर माधवन ने जोड़ी ब्रेकर्स फिल्म में इसी स्टाइल की दाढ़ी रखी है जो आजकल के युवाओं के बीच काफी पापुलर है। यह स्टाइल दाढ़ी और मूंछ का मिला-जुला रूप है। इस स्टाइल में मूंछ तो होती है लेकिन दाढ़ी से जुड़ी नहीं होती है। दाढ़ी टी आकार या वी आकार या ओवल आकार में बनाई जाती है।

फ्रेंच कट या गोटी विद मस्टैश
यह सदाबहार स्टाइल है। काफी समय से यह युवाओं और बड़े लोगों के बीच लोकप्रिय है। अक्सर अमिताभ बच्चन इसी स्टाइल को रखते हैं। इस स्टाइल से आप भी वाकिफ होंगे। इसमें दाढ़ी और मूंछ एक दूसरे से मिले होते है लेकिन यह पूरे गाल पर नहीं होते हैं, बल्कि मूंछ जहां से खत्म होती है वहां से दाढ़ी के साथ आकार देकर बाकी बाल साफ कर दिए जाते हैं।

चीन स्ट्रीप एंड मस्टैश
अपनी मूंछो के साथ ठोढ़ी पर एक पतली सी लंबी दाढ़ी रख कर चीन स्ट्रीप एंड मस्टैश स्टाइल को ट्राई कर    सकते हैं।

चीन स्ट्रीप
बगैर मूंछ के ठोढ़ी के पास एक पतली ली लंबी दाढ़ी चीन स्ट्रीप का लुक देती है।

किसके लिए कैसी कटिंग

लांग फेस: रेजर कट, फ्रेंच कट, चीन स्ट्रीप एंड मस्टैश
राउंड फेस: चीन स्ट्रीप
स्क्वॉयर फेस: सभी स्टाइल

आजकल युवा क्लीन शेव के बजाए दाढ़ी (बियर्ड) रखना ज्यादा पसंद करते हैं। युवाओ के बीच आजकल बैल्बो, रेजर कट, फ्रेंच कट और गोटी काफी डिमांड में है। ये सारे स्टाइल युवाओं के लुक को स्मार्ट बनाते हैं। साथ ही ज्यादातर परिधानों पर फबते भी हैं।

कटिंग चार्ज
ब्रांडेड सैलून 
सामान्य सैलून

चीन कर्टन या रेजर कट
आजकल काफी युवा इस स्टाइल को अपना रहे हैं। आपको प्लान फिल्म का मूसा भाई यानी कि संजय दत्त तो याद होगा। संजय दत्त ने इसी स्टाइल को तो अपनाया था फिल्म में। रेजर कट में कई तरह की कटिंग करवा सकते हैं आप। एक तो जैसा संजय दत्त ने करवाया था, उसके अलावा आप अपनी दाढ़ी को ट्रिम करवा कर गालों के पास दोनों तरफ पतली-पतली सी धारियों के आकार में ढाल सकते हैं।

शॉल पैच या गोटी
आमिर खान का दिल चाहता है लुक आपको जरूर याद होगा। इस फिल्म में आमिर की गोटी को तो आप भूल ही नहीं सकते। जी हां आमिर खान ने इस फिल्म में गोटी लुक की दाढ़ी ही रखी थी जो आज भी युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है।
आरती कोहली, लाइफस्टाइल एक्सपर्ट से बातचीत पर आधारित

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दाढ़ी का बढ़ता शगल