DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धूप से बचाते ग्लब्स

आप गोल्फ खेलने जा रहे हों या बैडमिंटन खेलने की तैयारी में हों, क्रिकेट की पिच पर जाने वाले हों या फिर बाइक राइडिंग पर निकलने वाले हों.. गर्मी के दिनों में सूरज की हानिकारक अल्ट्रावॉयलेट किरणों से अपने हाथों के बचाव के लिए ग्लब्स जरूर पहनें। यही नहीं, अगर आप इससे इतर बागवानी के शौकीन हैं, धूप में काम करते हैं या फिर कार से लांग ड्राइव पर जा रहे हों तो भी सन प्रोटेक्टिव ग्लब्स पहनना न भूलें।

कहीं आप यह तो नहीं सोच रहे कि इसकी क्या जरूरत है? तो मैं आपको बता दूं कि बिल्कुल जरूरत है। दरअसल, जब बात होती है स्किन की देखभाल की तो गर्मियों में हम केवल चेहरे पर सन प्रोटेक्टिव क्रीम्स लगाकर यह समझने लगते हैं कि अब हमें अल्ट्रावॉयलेट किरणों से क्या डरना! गर्मी से बचने के लिए फुल स्लीव्स ड्रेसेज की जगह हाफ स्लीव्स शर्ट्स, टी-शर्ट्स या कुर्ती पहन कर बाहर चले जाते हैं। लेकिन हम भूल जाते हैं कि हमारे शरीर का खुला हिस्सा धीरे-धीरे सूर्य की हानिकारक किरणों के सीधे प्रभाव में आने से काला पड़ रहा है। इससे बचने में ग्लब्स हमारी मदद करते हैं।

इसी जरूरत को तकरीबन 10 साल पहले महसूस किया गया और सेंसिटिविटी नामक ब्रांड ने हाथों की डेलिकेट स्किन को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए एसपीएफ ग्लब्स की रेंज बाजार में उतारी। आज इन्हें हर ग्राहक के हाथों के माप के अनुसार ऑर्डर पर भी बनाया जाता है। हथेलियों से कोहनी तक लंबे इन ग्लब्स को आपके हाथों की माप के मुताबिक तैयार किया जा सकता है, वह भी आपके मनपसंद रंगों में। आप चाहें तो क्रीम, पिंक, ग्रीन, व्हाइट, यलो, स्किन कलर्स सहित तकरीबन 10 से 12 रंगों में से अपने मनपसंद किसी भी लाइट कलर में खरीद सकते हैं। हां, महज गंदे होने के डर से इसे डार्क कलर में कतई भी न खरीदें।

दक्षिणी दिल्ली स्थित सरोजनी नगर मार्केट हो, लाजपत नगर मार्केट हो या फिर अन्य कोई भी मार्केट, सन प्रोटेक्टिव ग्लब्स हर जगह आपको आसानी से मिल जाएंगे। इनका चुनाव आप अपने काम और पॉकेट को ध्यान में रखकर भी कर सकते हैं। आप चाहें तो रिवर्सिबल, फिंगरलेस, हैंड वॉश, एयर ग्राय, इंपोरटेड, इजी फोल्डेड यानी मोड़ने पर पॉकेट में आसानी से आ जाने वाला, कोहनी तक लंबे, हर तरह के ग्लब्स ले सकते हैं। ये आपके हाथों की स्किन को सूरज की तेज व हानिकारक किरणों से होने वाले नुकसान होने से बचाएंगे। इनकी कीमत 80 रुपए से शुरू होती है और अपनी पॉकेट को ध्यान में रखते हुए आप महंगे ब्रांडेड एसपीएफ ग्लब्स भी ले सकते हैं और अपने हाथों की खूबसूरत त्वचा को काले धब्बों से बचा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धूप से बचाते ग्लब्स