DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आवास-विकास सहरानपुर रोड योजना में 5 हजार फ्लैट

 ट्रांस हिंडन। एनसीआर में एक अदद छत तलाश रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। आवास-विकास परिषद सहारनपुर रोड पर पांच हजार और फ्लैट की योजना लाने वाला है। परिषद यहां 4500 फ्लैट की योजना पहले ही ला चुका है। अधिक आवेदनों को देखते हुए परिषद ने और फ्लैट बनाने का निर्णय लिया है। परिषद के अधिशासी अभियंता ने बताया कि किस कैटगरी के कितने फ्लैट होंगे इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। परिषद ने सहारनपुर रोड पर दिसंबर में आसरा और सपना नाम से चार योजनाएं लांच की थीं। आसरा एक ईडब्ल्यूएस, आसरा दो एक बीएचके, सपना एक दो बीएचके और सपना दो तीन बीएचके वाले फ्लैट थे।

इस योजना के तहत साढ़े चार हजार फ्लैट बनाए जाने हैं। लोगों को परिषद की ये योजनाएं बहुत अच्छी लगीं और खूब आवेदन आए। अधिक आवदेनों से उत्साहित होकर परिषद ने करीब 5 हजार और फ्लैट बनाने का निर्णय लिया है। वहीं सहारनपुर रोड योजना के साथ लांच हुई सिद्धार्थ विहार योजना फ्लाप रही है। इसमें फ्लैटों की संख्या को देखते हुए महज 15 फीसदी ही रजिस्ट्रेशन हुए हैं। अगले माह आएगी योजना आचार संहिता के चलते परिषद ने अभी इसकी घोषणा नहीं की है। आचार संहिता हटते और सरकार के गठन के साथ ही परिषद ने 5 हजार फ्लैट लाने की योजना पर कवायद तेज कर दी है। सूत्रों ने बताया कि इन फ्लैटों के लिए कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है।

अगले माह यह योजना लांच हो जाएगी। योजना का नाम यही रहेगा: योजना का नाम आसरा और सपना ही रहेगा। दरअसल यह नई योजना नहीं होकर, पुरानी का ही विस्तार है।कुल योजना है: 2400 एकड़ में सपना और आसरा के तहत बनने हैं फ्लैट: 44605 हजार फ्लैटों की रूप रेखा तय हो गई है। चूंकि सहारनुपर रोड पर, जहां यह योजना आने वाली है, परिषद की 2600 एकड़ जमीन है। आवदेन अधिक आ रहे हैं, इसलिए यहां पर 5 हजार फ्लैट और बनाए जाएंगे। चन्द्र प्रकाश, अधिशासी अभियंता, आवास विकास परिषद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आवास-विकास सहरानपुर रोड योजना में 5 हजार फ्लैट