DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे अधिकारी की पत्नी व मां पर स्प्रे कर आभूषण

 

गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

बदमाश ने रेलवे कॉलोनी में दिनदहाड़े एक अधिकारी के घर में घुसकर उनकी पत्नी और मां के चहरे पर नशीला पदार्थ स्प्रे किया और लाखों रुपए के सोने के आभूषण लूटकर फरार हो गया। नशीला पदार्थ इतना खतरनाक था कि दोनों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पीडिम्त अधिकारी की तरफ से शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी है।शहर कोतवाली स्थित रेलवे कॉलोनी के 386 नंबर मकान में रेलवे के सहायक कार्मिक अधिकारी आनंद प्रकाश परिवार समेत रहते हैं।

आनंद प्रकाश दिल्ली डीआरएम ऑफिस में तैनात हैं। 13 मार्च को आनंद प्रकाश ऑफिस गए हुए थे। घर पर उनकी पत्नी सुमन (50) और मां पूर्णिमा (80) थीं। पूर्णिमा लॉन में सो रही थीं और सुमन घर के कामों में लगी हुई थीं। सुबह करीब 11 बजे एक युवक ने घर की कॉल बेल बजाई। सुमन के अनुसार युवक की उम्र 25 से 28 साल के बीच थी।

उस युवक ने सुमन से कहा कि उसे आनंद प्रकाश ने घर का बिजली का स्विच बदलने के लिए भेजा है। सुमन ने उसे गेट पर ही रोका और आनंद से इस बाबत फोन पर पूछा। आनंद के यह बताने पर कि उन्होंने किसी को नहीं भेजा है, सुमन ने उस युवक से जाने के लिए कह दिया। दो मिनट बाद उस युवक ने फिर से कॉलबेल बजाई और पीने के लिए पानी मांगा। जैसे ही सुमन पानी लेने के लिए किचन में गईं, वह बदमाश घर के अंदर प्रवेश कर गया। सबसे पहले उसने लॉन में सो रहीं पूर्णिमा पर नशीला पदार्थ स्प्रे कर उन्हें बेहोश कर दिया। सुमन पानी लेकर बाहर आईं, तो उसने उनपर भी स्प्रे कर दिया। सुमन जब तक कुछ समझ पातीं तब तक बदमाश उनपर हावी हो गया और उनके व मां के गले से सोने की चेन, टॉप्स व अन्य आभूषण लूट लिए। आनंद प्रकाश की बेटी इंदु ने बताया कि उनकी मां ने बदमाश का विरोध करना चाहा तो उसने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। बदमाश ने करीब दो लाख रुपए के आभूषण लूटे और फरार हो गया। करीब दो घंटे बाद जब सुमन को होश आया, तब उन्होंने आनंद प्रकाश व अन्य लोगों को घटना के बारे में सूचित किया।

सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। इंदु ने बताया कि स्प्रे का असर काफी खतरनाक था, जिससे उनकी दादी व मां की तबियत काफी बिगड़ गई थी। दोनों को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।बड़ी लूट की घटनाएं-29 नवंबर 2011- मेरठ रोड पर डॉक्टर दंपति से हथियारबंद बदमाशों ने लाखों के आभूषण लूटे।18 दिसंबर 2011- हथियारों के बल पर बदमाशों ने विजयनगर में ट्रैक्टर-ट्रॉली लूटी। 21 दिसंबर 2011- न्रिटा की लैक्चरर से कविनगर इलाके में बैग लूटकर रिक्शे से धकेला गया। 01 जनवर 2012- साहिबाबाद में बदमाशों ने दिनेश कुमार से कार लूटी। 05 जनवरी 2012- इंदिरापुरम स्थित एनएच-24 पर साफ्टवेयर इंजीनियर से बदमाशों ने नगदी व आभूषण लूटे।7 जनवरी 2012- कविनगर इलाके में हथियारबंद बदमाशों ने रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी हरी ओम शार्मा व उनके परिवार को बंधक बनाकर पांच लाख के आभूषण लूट लिए। 2 मार्च 2012- सिहानी गेट में महिला व सुपरवाइजर से नगदी व अभूषण लूट की घटना।डरे हुए हैं कॉलोनी के लोगशहर के सबसे व्यस्तम इलाकों में से एक जीटी रोड से सटा हुई है आर्य नगर में बनी यह रेलवे कॉलोनी। आनंद प्रकाश के घर में दिनदहाड़े हुई लूटपाट की इस घटना के बाद से कॉलोनी के लोग काफी डरे और सहमे हुए हैं। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि पुलिस गश्त नहीं करती, जिसका फायदा बदमाश उठाते हैं। पुलिस बेसुध है और बदमाशों के हौसले बुलंद हैं।बदमाश ने मां और दादी पर स्प्रे करने के बाद मां के विरोध करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। दिनदहाडेम् लूटपाट कर बदमाश चला गया। मां और दादी की हालत काफी गंभीर है।-इंदु, रेलवे अधिकारी की बेटी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे अधिकारी की पत्नी व मां पर स्प्रे कर आभूषण