DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताजपोशी होते ही बेरोजगारी भत्ते पर मुहर

उत्तर प्रदेश में सपा के युवराज अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही पार्टी के चुनावी वादों को पूरा करने का आगाज कर दिया है। गुरुवार को शपथ ग्रहण करने के बाद मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही उन्होंने बेराजगार युवाओं को भत्ता देने की मंजूरी दे दी। साथ ही दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों को मुफ्त टेबलेट व लैपटॉप बांटने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी है। 

अखिलेश यादव ने सुबह 19 कैबिनेट और 28 राज्यमंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उसके बाद शाम को कैबिनेट की पहली बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले किए गए। 

मुख्य सचिव अनूप मिश्र ने बताया कि बेरोजगारी भत्ता सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगार युवक-युवतियों को दिया जाएगा। यह भत्ता अगले माह शुरू हो रहे वित्त वर्ष 2012-13 से वितरित किया जाएगा। नौकरी नहीं मिलने पर यह भत्ता जीवनभर दिया जाएगा। 

मिश्र ने बताया कि प्रदेश में दसवीं की परीक्षा पास करने वाले छात्र-छात्राओं को टेबलेट और बारहवीं पास करके अगली कक्षा में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटाप की योजना भी चालू शैक्षणिक सत्र से लागू कर दी जाएगी। यह योजना सभी तरह के छात्र-छात्रओं के लिए है। यानी चाहे छात्र ने यूपी बोर्ड से हाईस्कूल व इंटर किया हो या मदरसे से या फिर सीबीएसई बोर्ड या आईसीएसई से। कैबिनेट ने अवैध कब्जों से बचाने के लिए प्रदेश के सभी कब्रिस्तानों की बाउंड्रीवाल कराने का फैसला भी किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ताजपोशी होते ही बेरोजगारी भत्ते पर मुहर