DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां शुरू

स्थानीय द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय तथा राजकीय कन्या महाविद्यालय में दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। राजकीय कन्या महाविद्याय का 51वां दीक्षांत समारोह 17 मार्च को होगा। जबकि द्रोणाचार्य महाविद्यालय का 61वां दीक्षांत समारोह 22 मार्च को आयोजित किया जाएगा।


द्रोणाचार्य महाविद्यालय के प्रो. सुभाष सपड़ा ने बताया कि दीक्षांत समारोह में विभिन्न विषयों के स्नातक तथा स्नातकोत्तर उत्तीर्ण कर चुके छात्रों को डिग्री दी जाएगी। इस बार के दीक्षांत समारोह में बीए के 298, बीकॉम के 278, एमए के 72, बीएससी के 79 समेत कुल 855 डिग्री वितरित की जाएंगी। दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के पूर्व वाइस चांसलर व वर्तमान में डीन फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज दिल्ली विश्वविद्यालय डॉ. राज सिंह धनखड़ होंगे। समारोह की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डीआर यादव करेंगे।

प्रो. सुभाष सपड़ा के मुताबिक दीक्षांत समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। जिन छात्रों को डिग्री दी जाएगी उन्हें पत्र भेज दिया गया है। सभी छात्रों को 22 मार्च को सुबह नौ बजे ड्रेस रिहर्सल के लिए बुलाया गया है। छात्रों को ड्रेस रिहर्सल में हिस्सा लेना अनिवार्य है। दीक्षांत समारोह को सफल बनाने के लिए गुरूवार को प्राचार्य की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन भी किया गया।

सेक्टर-14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में भी दीक्षांत समारोह को सफल बनाने के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। राजकीय कन्या महाविद्याय में दीक्षांत समारोह का आयोजन 17 मार्च को किया जाएगा। प्राचार्य डॉ. अशोक दिवाकर ने बताया कि महाविद्यालय के 51वें दीक्षांत समारोह में कुल 891 छात्रओं को डिग्री वितरित की जाएगी। दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि  हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मूलचंद्र शर्मा होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां शुरू