DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिलाएं बेखौफ रात की डयूटी करें: गुडगांव पुलिस

हरियाणा के गुडगांव में महिलाओं के खिलाफ तेजी से बढ़ रहीं अपराध की घटनाओं के मद्देनजर जिला पुलिस ने शहर में महिलाओं के लिए विशेष हैल्पलाईन शुरू की है जिस पर कोई भी महिला संकट अथवा उत्पीडन के समय सूचित कर सकती है।
 
यह हैल्पलाईन का नंबर 0124-233510 है जो चौबीसों घंटे चालू रहेगी। सूचना मिलते ही पीसीआर मौके पर पहुंच जाएगी। यह जानकारी जिला पुलिस आयुक्त के के सिंधु ने आज यहां देते हुए कहा कि गुड़गांव जिला तथा पुलिस प्रशासन विशेषकर महिलाओं को पूरी सुरक्षा मुहैया करवा रहा है और महिलाओं के लिए किसी भी समय काम करने पर कोई प्रतिबन्ध नहीं है।
 
सिंधु ने स्पष्ट किया कि महिलाएं बेखौफ रात की शिफ्टों में भी अपनी डूटी कर सकती हैं। पुलिस उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाने में पूर्ण सक्षम है। उन्होंने व्यापारिक प्रतिष्ठानों के मालिकों को निर्देश दिए हैं कि रात की पारी में डूटी पर रहने वाली महिलाओं को सुरक्षित घर छुड़वाने की जिम्मेदारी उनकी होगी।
 
महिलाओं के लिए सुरक्षा प्रबंधों का उल्लेख करते हुए सिंधु ने कहा कि स्थानीय एमजी रोड पर सोमवार को हुई घटना के बाद पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की और एमजी रोड के लगभग डेढ किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा का बेहतर माहौल तैयार करने के लिए कई ठोस कदम उठाए गए हैं।
 
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पुलिस कर्मियों की संख्या तथा गश्त बढा दी गई है। एमजी रोड इलाके में चार पीसीआर तथा चार राईडर तैनात किए गए हैं। एक पीसीआर केवल महिला पुलिस कर्मियों की भी लगाई गई है। इस इलाके में तैनात महिला पुलिस कर्मियों की संख्या दोगुनी कर दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षा दल भी गठित किया गया है।
 
सिंधु ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ हो रही अपराध की घटनाओं पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाने के लिए टास्क फोर्स गठित करने का निर्णय लिया है। इस फोर्स के सदस्यों में संबंधित क्षेत्र के डीसीपी (उप श्रमायुक्त), उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त आबकारी महिलाओं के कल्याण के लिए जिला में कार्यरत अग्रणी स्वयंसेवी संस्था तथा जिला के तीन बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। यह टास्क फोर्स समय समय पर कामकाजी महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करके जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन को अपने सुझाव देती रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिलाएं बेखौफ रात की डयूटी करें: गुडगांव पुलिस