DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर की अरूणा को मंत्री बनाने से खुशी का माहौल

कानपुर शहर से बिल्हौर क्षेत्र की नव निर्वाचित सपा विधायक अरूणा कोरी के प्रदेश की गुरुवार को नवगठित सरकार में शहर से इकलौती राज्य मंत्री बनने से चारों ओर खुशी का माहौल है और पार्टी समर्थक मिठाइयां बांट रहे हैं।

हालांकि, पड़ोसी जिले रमाबाईनगर से सपा से विधानसभा टिकट पर जीते शिव कुमार बेरिया प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बने हैं लेकिन चूंकि कोरी कानपुर शहर की रहने वाली महिला हैं इसलिये यहां स्थानीय कार्यकर्ताओं में कुछ ज्यादा ही खुशी का माहौल है। मंत्री पद की आस तो शहर की सीसामऊ विधानसभा सीट से दूसरी बार चुनाव जीते और शहर के युवा मुस्लिम चेहरे इरफान सोलंकी को भी थी लेकिन उनके मंत्री न बनने की खबर से शहर में उनके समर्थकों में मायूसी देखी गयी। 

सपा के शहर महासचिव हसन रूमी ने बताया कि अरूणा कोरी इस बार बिल्हौर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी से चुनाव जीती थी और कानपुर शहर से जीते पांच समाजवादी पार्टी के विधायकों में इकलौती महिला विधायक थी। शहर की सभी दस विधानसभा सीटों पर भी चुनाव जीतने वाली वह इकलौती महिला विधायक थी।

आज जैसे ही दोपहर में शहर के सपा कार्यकर्ताओं ने टीवी पर शहर की अरूणा कोरी को राज्य मंत्री पद की शपथ लेते हुए देखा, पार्टी के नवीन मार्केट स्थित कार्यालय और उनके श्यामनगर स्थित निवास स्थान पर समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और सपा कार्यकर्ता आपस में मिठाइयां बांट कर खुशियां मनाने लगे। सपा समर्थकों का कहना था कि पार्टी ने शहर की पहली सपा विधायक को मंत्री बनाया है। रमाबाईनगर से चुनाव जीतने वाले शिवकुमार बेरिया के भी कानपुर स्थित आवास पर भी एक दूसरे को मिठाइयां बांट कर खुशियां मनाई गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कानपुर की अरूणा को मंत्री बनाने से खुशी का माहौल