फोटो गैलरी

Hindi Newsताज महोत्सव का रंगारंग आगाज शुक्रवार से

ताज महोत्सव का रंगारंग आगाज शुक्रवार से

उत्तर प्रदेश के आगरा में ताज महोत्सव का रंगारंग आगाज (अतिथि देवो भव) की थीम पर 16 मार्च को...

ताज महोत्सव का रंगारंग आगाज शुक्रवार से
Thu, 15 Mar 2012 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के आगरा में ताज महोत्सव का रंगारंग आगाज (अतिथि देवो भव) की थीम पर 16 मार्च को होगा।
मंडलायुक्त अमृत अभिजात ने गुरुवार को बताया कि 16 से 25 मार्च तक चलने वाले महोत्सव में देश भर के विख्यात कलाकार कला और संस्कृति के संगम में चार चांद लगाएंगे। उन्होंने बताया कि महोत्सव का उद्देश्य विभिन्न प्रदेशों की बहुरंगी संस्कृति अनूठे शिल्प स्वादिष्ट व्यंजन एवं विशिष्ट कला को विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित करना तथा पर्यटन को बढा़वा देना है।

महोत्सव में सूफी गायन केकेनाइट कृष्णा सुदेश का लाफ्टर शो उस्ताद अकरम खां का शास्त्रीय संगीत हरभजन मान का पंजाबी पाप पाश्र्व गायिका ममता शर्मा का गायन मुनव्वर अली की कव्वाली आदि प्रमुख कार्यक्रम होंगे।

ताज महोत्सव में इस बार सुरक्षा को लेकर प्रशासन काफी सतर्क है। परिसर के अंदर की सुरक्षा सीओ ताज तथा परिसर के बाहर की सुरक्षा क्षेत्राधिकारी (सीओ) ट्रैफिक के जिम्मे रहेगी। परिसर में आने जाने वाले लोगों की सघन जांच की जाएगी तथा 16 सीसीटीवी कैमरे की मदद से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी।

ताज महोत्सव में इस बार ताज चैंलेज कार रैली 2012 का आयोजन 17 व 18 मार्च को किया जा रहा है जो रामलीला मैदान से शुरू होगी। रैली चंबल की रैवाइन्स से भी गुजरेगी। कार रैली में आगरा के अलावा दिल्ली ,चंडीगढ़, जयपुर आदि शहरों के प्रतिभागी भाग लेंगे। रैली को उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग आयोजित कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें