DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मथुरा को मिलीं दो ट्रेन, दो का हुआ विस्तार

मथुरा। निज संवाददाता।

भले ही रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी ने किराया बढ़ाकर यात्रियों को झटका दिया है, लेकिन उन्होंने मथुरा के यात्रियों को ट्रेनें देकर मरहम लगाने का भी प्रयास किया है। रेल मंत्री द्वारा घोषित की गयीं 75 नयीं ट्रेनों में दो ट्रेन मथुरा होकर गुजरेंगी। 39 ट्रेनों के दूरी विस्तार में दो ट्रेन मथुरा की भी शामिल हैं। इन चार ट्रेनों में दो ट्रेन जयपुर के रास्ते चलेंगी। बुधवार को रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी ने रेल बजट की घोषणा की तो कन्हैया की नगरी के लोग निराश होने लगे।

किराया बढ़ने की सूचना पर तो चेहरे लटक गए। बाद मे मथुरा को मिली ट्रेनों के बाद मुस्कान चेहरों पर लौटी। मथुरा से जयपुर जाने वाले यात्रियों को भी बजट ने राहत दी है। दो ट्रेन जयपुर के यात्रियों को भी मिल गयीं। रेल बजट में घोषित अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस और दरभंगा-अजमेर साप्ताहिक ट्रेन मथुरा होकर गुजरेंगी। अभी तक अजमेर के लिए भी मथुरा से सीधी ट्रेन नहीं थी।

अब यात्री अजमेर का सफर भी सप्ताह में एक दिन ट्रेन से तय कर सकेंगे। वहीं पटना-मथुरा एक्सप्रेस का विस्तार कोटा तक एवं मथुरा-बांदी कुई पैसेंजर का विस्तार जयपुर तक किया गया है।

कहां चलेगी कौन सी नयी ट्रेन1. अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस(साप्ताहिक)-पालनपुर, जयपुर, मथुरा, फरुखाबाद के रास्ते 2. दरभंगा-अजमेर एक्सप्रेस (साप्ताहिक)-सीतापुर, बरेली, कासगंज,मथुरा के रास्ते जिन ट्रेनों का दूरी विस्तार किया गया है1-मथुरा-पटना एक्सप्रेस को कोटा तक बढ़ाया गया है2-मथुरा-बांदीकुई पैसेंजर का जयपुर तक विस्तार किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मथुरा को मिलीं दो ट्रेन, दो का हुआ विस्तार