DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल रत्न की घोषणा से खिलाड़ी हुए गदगद

सुविधाओं के अभाव में सोना जीत रहे जनपद के खिलाड़ियों के लिए रेल बजट में रेल रत्न की घोषणा से उम्मीद की एक नई किरण जग गई है। रेल रत्न की घोषणा से खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्होंने रेल मंत्री का हार्दिक धन्यवाद किया। बुधवार को जारी हुए रेल बजट में किसी को खुशी मिली तो किसी को गम। बजट में रेल मंत्री के पिटारे से खिलाड़ियों के लिए निकले अमूल्य तौहफे ने उनका हौसला बढ़ दिया है। रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने घोषणा की है कि साल में तीन खिलाड़ियों को रेल रत्न दिया जाएगा। उनकी इस घोषणा से जनपद के खिलाड़ियों की खुशी का ठिकान नहीं नहीं रहा।

जनपद में सैकड़ों ऐसे खिलाड़ी है जो सुविधा के अभाव में देश का नाम इंटरनेशनल स्तर पर चमका रहे है। घास फूंस की रेंज और मिट्टी के अखाड़ों में कड़ी मेहनत करने वाले बागपत के खिलाड़ी जहां एक तरफ तो पदकों की झड़ी लगा रहे थे। वहीं दूसरी तरफ सुविधा के नाम पर उन्हें कुछ नहीं दिया जाता। रेल मंत्री की रेल रत्न की घोषणा से उनकी उम्मीदों को नया आयाम मिला है। अब उन्हें लग रहा है कि देश में उनकी बात सुनने वाला भी कोई है। इस संबध में जनपद के कुछ इंटरनेशनल खिलाड़ियों से बात की गई तो सभी रेल मंत्री दिल से धन्यवाद किया।

शूटर अनु तोमर का कहना है कि रेल बजट खिलाड़ियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है। एक साल में तीन खिलाड़ियों को रेल रत्न मिलने की बात पर उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों में कम्पीटशन की भावना पैदा होगी और खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर इस रत्न को प्राप्त करने का प्रयास करेंगे।

वेटलिफ्टर रूबी तोमर ने कहा कि रेल रत्न की घोषणा से खिलाड़ियों में बेहद उत्साह है। जनपद के सभी खिलाड़ी प्रयास करेंगे की पहला ही रेल रत्न बागपत के हिस्से में आए। यहां पर खिलाड़ियों की कमी नहीं है। रेल रत्न की घोषणा से जनपद के खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

अंर्तराष्ट्रीय पहलवान सुनील राणा का कहना है कि रेल बजट में पहली बार खिलाड़ियों को कुछ मिला है,जिसके लिए सभी खिलाड़ी रेल मंत्री के शुक्रगुजार है। रेल रत्न के रूप में रेल बजट में खिलाड़ियों को नायब तौहफा मिला है।

अंर्तराष्ट्रीय शूटर वर्षा तोमर ने कहा कि रेल बजट खिलाड़ियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है। रेल रत्न के लिए अब सभी खिलाड़ी दुगनी मेहनत से अपने-अपने खेलों में कड़ा अभ्यास करेंगे और इस रत्न को प्राप्त करने का भरसक प्रयास करेंगे।

महिला मल्ल अंशु तोमर ने कहा कि रेल बजट में खिलाड़ियों को रेल रत्न का तौहफा देकर सरकार ने खिलाड़ियों को सम्मान दिया है। एक साल में तीन खिलाड़ियों को रेल रत्न दिए जाने से खिलाड़ियों में बेहद उत्साह है। रेल रत्न की घोषणा के बाद सुविधाओं के अभाव में देश और जनपद का नाम रोशन कर रहे खिलाड़ियों को उम्मीद एक नई किरण दिखाई दे रही है। जनपद के खिलाड़ियों को लग रहा है कि हर साल जनपद में एक रेल रत्न जरूर आएगा। रेल रत्न की घोषणा से वीर शाहमल शूटिंग रेंज पर शूटरों ने एक-दूसरे को बधाई देकर खुशी का इजहार किया।

14बीआरटी 17 शूटर अनु तोमर। सभी फोटो सिंगल कालम
14बीआरटी 18 वेटलिफ्टर रूबी तोमर
14बीआरटी 19 पहलवान सुनील राणा।
14बीआरटी 20 शूटर वर्षा तोमर।
14बीआरटी 21 महिला मल्ल अंशु तोमर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेल रत्न की घोषणा से खिलाड़ी हुए गदगद