DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश यादव के शपथ की तैयारी जोरों पर

अपने सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री की शपथ के लिए लखनऊ पूरी तरह तैयार है और इस समारोह की तैयारियों की स्पष्ट छाप बुधवार को मुख्यमंत्री आवास के सामने वाली सड़क पर दिखाई दी। जिस पर पांच वर्ष से आम लोगों की आवाजाही बन्द थी।
 
सुश्री मायावती के मुख्यमंत्री बनते ही कालीदास मार्ग पर सामान्य लोगों की आवाजाही बंद हो जाती है। अब इस सड़क का नजारा बदला हुआ है और इस पर रिक्शे वाले भी आज बेरोकटोक जाते देखे गए। मुख्यमंत्री आवास की साफसफाई और पानी के छिड़काव का काम आज दिन भर चला। मुख्यमंत्री आवास के ठीक सामने स्थित ला मार्टिनियर ब्वायज स्कूल के मैदान में कल अखिलेश यादव मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे।
 
समारोह स्थल पर खूबसूरत सफेद पर्दे लगाए जा रहे हैं और विशाल मंच को फूलों से सजाया जा रहा है। मंच पर वाटर प्रूफ पंडाल लगाया गया है। पंडाल के नीचे खूबसूरत पर्दे लगाए गए हैं। मंच के आसपास पार्टी के झण्डे नहीं दिखाई पड़ रहे हैं हालांकि मैदान और लखनऊ नगर के प्रमुख स्थानों पर लाल हरे और उस पर साइकिल निशान छपे झण्डियां लगाई गईं हैं।
 
समारोह में करीब 50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। सुरक्षा व्यवस्था चौकस की जा रही है। समारोह स्थल की ओर जाने वाली सड़कों पर एक किलोमीटर पहले ही बैरीकेडिंग की गई है ताकि वाहन स्थल की ओर नहीं जा सकें। समारोह में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत कई नामी गिरामी हस्तियां शामिल होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अखिलेश यादव के शपथ की तैयारी जोरों पर